ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद सचिन ने टीम इंडिया का बढ़ाया हौसला

मुंबई

विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पुणे टेस्ट में मिली करारी हार के बाद प्रतिक्रियाओं को दौर जारी है. सुनील गावस्कर, रवि शास्त्री, सौरव गांगुली जैसे कई दिग्गजों ने अपनी राय देते हुए इसे चौंकाने वाला बताया है.

इनमें से कई का कहना है कि टीम इंडिया के लिए यह एक अलार्म की तरह है और उसे समय रहते सतर्क हो जाना चाहिए. मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने भी टीम इंडिया को एक संदेश दिया है.

इस बीच सचिन तेंदुलकर ने टीम का उत्साह बढ़ाते हुए कहा है कि अभी सबकुछ खत्म नहीं हुआ है और यह क्रिकेट का एक हिस्सा है. एक मैच में हार से सीरीज तय नहीं हो जाती.

विराट कोहली के आदर्श सचिन तेंदुलकर ने टीम को संदेश देते हुए कहा, “भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज की बात करें, तो यह हमारे लिए काफी मुश्किल टेस्ट मैच रहा और हम अच्छा नहीं कर पाए, लेकिन यह (हार-जीत) खेल का एक हिस्सा है. इस हार (पहले टेस्ट में मिली हार) का मतलब यह नहीं है कि हमने सीरीज गंवा दी है. सीरीज में हमारे लिए वापसी के अब भी पर्याप्त मौके हैं’

पुणे टेस्ट में टीम इंडिया की करारी हार पर सचिन तेंदुलकर ने कहा, ”हम टीम की ताकत को पहचानते हैं. मैं जानता हूं वह वापसी करेगी. ऑस्ट्रेलियाई टीम भी यह अच्छी तरह जानती है. मैच, क्योंकि जब हम उसे हराते हैं, तो हम भी जानते हैं कि वह वापसी कर सकते हैं. इसमें कोई संदेह नहीं कि टीम इंडिया वापसी करेगी. किसी मैच में अच्छे और मुश्किल दोनों तरह के हालात बनते हैं. इससे देखने को मिलता है कि कोई टीम दोबारा अपने पैरों पर कैसे खड़ी हो जाती है.”

Share With:
Rate This Article