बजट सत्र: SYL और जाट आरक्षण के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में विपक्ष

चंडीगढ़

27 फरवरी से हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र शुरु हो रहा है. एक तरफ जहां एसवाईएल और जाट आंदोलन समेत कई मुद्दों को लेकर विपक्ष सरकार को घेरने की रणनीति तैयार कर रहा है. वहीं, दूसरी ओर विपक्ष के हमलों से निपटने के लिए सरकार भी रणनीति तैयार कर रही है.

6 मार्च को प्रदेश का बजट पेश हो सकता है. प्रदेश की जनता ने बजट से काफी उम्मीदें लगा रखी है. वहीं वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने बजट को लेकर बताया कि वित्तीय घाटे को कम किया गया है. साथ ही पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग्स में सुधार लाने के प्रयास भी किए जा रहे हैं.

उधर, कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने बताया कि सरकार विपक्ष के हमलों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. विपक्ष के सभी पैतरे सरकार के परखे हुए है.

जबकि, विपक्ष का कहना है कि सदन में सरकार को घेरने के लिए मुद्दों की कमी नहीं है. इसके अलावा बजट सत्र की अवधि को लेकर भी इनेलो नेताओं ने सवाल उठाए हैं. साथ ही एसवाईएल के मुद्दे को सदन में प्रमुखता से उठाने की बात कही.

दूसरी ओर कांग्रेस भी एसवाईएल मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में है. कांग्रेस प्रवक्ता तरुण भंडारी ने कहा कि एसवाईएल को लेकर प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर पदयात्रा तक निकाल चुके हैं.

जहां एक तरफ सरकार प्रदेश के बजट में विकास और वित्तीय स्थिति के सुधार के दावे कर रही है. वहीं दूसरी तरफ विपक्ष एसवाईएल समेत तमाम मुद्दों पर सरकार को घरेने की तैयारी में है. अब देखना दिलचस्प होगा कि विपक्ष के हमले, सरकार के विकास और वित्तीय के दावों पर कितने भारी पड़ते हैं.

Share With:
Rate This Article