अब नहीं मिलेगी Ritz, मारुति सुजुकी ने बंद किया प्रोडक्शन

दिल्ली

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हैचबैक कार रिट्ज का प्रोडक्शन बंद कर दिया है. कंपनी ने घरेलू और इंटरनेशनल मार्किट में Ritz की सेल बंद कर दी है.

मारुति सुजुकी ने पहली बार हैचबैक कार रिट्ज को, पेट्रोल और डीजल इंजन में भारत में साल 2009 में लॉन्च किया था और अब तक इस कार की 4 लाख यूनिट्स ही बिक पाईं. यानी कम बिक्री के चलते मारुति सुजुकी को रिट्ज को बंद करने का फैसला लेना पड़ा.

वैसे मारुति ने रिट्ज में कुछ छोटे-मोटे बदलाव भी किए थे पर कार की सेल पर बहुत ज्यादा असर नहीं पड़ा. अगर आपके पास रिट्ज कार है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं, क्योकिं कंपनी ने यह साफ कर दिया है कि, अगले 10 साल तक रिट्ज के पार्ट्स मार्किट में उपलब्ध रहेंगे. इससे मौजूदा ग्राहकों को कोई दिक्कत नहीं होगी.

रिट्ज का प्रोडक्शन बंद करने के बाद अब कंपनी एक नए प्रोडक्ट पर काम कर रही है. मारुति सुजुकी एक नए प्रोडक्ट प्रोफाइल पर काम कर रही है और जल्द ही एक नया मॉडल पेश किया जाएगा.

मारुति सुजुकी के प्रवक्‍ता ने कहा कि अपने प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो को रिफ्रेश करने के क्रम में हम लगातार इसकी समीक्षा करते हैं और नए मॉडल पेश करते हैं. उन्‍होंने कहा कि Ritz मारुति सुजुकी के सफल मॉडल में से एक था. इस मॉडल ने आधुनिक कॉम्‍पैक्‍ट कारों के बीच कंपनी की उपस्थिति मजबूत करने में काफी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई.

Share With:
Rate This Article