मणिपुर में बोले PM मोदी- जो 15 साल में नहीं हुआ वो 15 महीनों में कर दिखाएंगे

इंफाल

मणिपुर में शनिवार को चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. पीएम ने मणिपुर बंद का मामला उठाते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार जानबूझकर यहां विवाद खड़ा कर रही है. पीएम मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस चुनाव जीतने के लिए मणिपुर बंद समर्थकों से मिली हुई है. उन्होंने कांग्रेस सरकार पर पैसे देकर बंद कराने का आरोप लगाया.

पीएम मोदी की शनिवार की रैली से पहले मणिपुर के 6 उग्रवादी संगठनों के समन्वय समिति ने बंद का आह्वान किया. जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी के वहां रहने तक बंद का आह्वान किया गया था. पीएम की सभा के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी रखी गई थी.

पीएम ने कांग्रेस की 15 साल की सरकार पर कई आरोप लगाए. पीएम ने कहा, ‘यहां कांग्रेस ने राजनीति के लिए भाई-भाई से लड़वाने का काम किया है. नगाओं के साथ हुई संधि की बात की जा रही है. मेरा सवाल यह है कि डेढ़ साल सोए थे क्या. अब चुनाव आया तो झूठ बोलकर विवाद फैला रहे हैं.’

पीएम ने कहा, ‘मैं मणिपुर की जनता को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि नगाओं के साथ हुए समझौते में मणिपुर के खिलाफ एक भी बात नहीं है. मणिपुर में बंद यहां की सरकार की विफलता का जीता-जागता उदाहरण है. यहां बंद कर लोगों को परेशान किया गया. 11 तारीख को नतीजे आएंगे, 13 मार्च को हिंदुस्तान होली का उत्सव मनाएगा. बीजेपी की सरकार बनेगी और बंद खत्म कर दिया जाएगा.’

पीएम ने मणिपुर में करप्शन का सवाल भी उठाया. उन्होंने कहा कि यहां पर्सेंट वाला सीएम चलता है. मणिपुर के लोगों को हर काम के लिए रिश्वत देनी पड़ती है. पीएम ने कहा कि अब यहां जीरो पर्सेंट वाला सीएम और सरकार चाहिए. पीएम केंद्र की नॉर्थ ईस्ट से जुड़ी योजनाओं का भी जिक्र किया.

Share With:
Rate This Article