पढ़ें, हिमाचल प्रदेश की इस लड़की की कहानी, आप भी रह जाएंगे हैरान

हिमाचल प्रदेश में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां एक लड़की को पिछले 6 साल में कम से कम 35 बार जहरीले सांपों ने काटा है, उसके बावजूद वह जिंदा है.

लड़की का नाम मनीषा है. सिरमौर जिले के पोंथा मानल गांव की रहने वाली 18 वर्षीय मनीषा को याद नहीं है कि सांपों ने उसे कितनी बार काटा है. मनीषा के पिता सुमेर चंद ने बताया कि 18 फरवरी को उसे 35वीं बार सांप ने काटा था. मनीषा ने बताया कि अक्सर एक सफेद रंग का नाग कभी घर में तो कभी स्कूल में उसे काट चुका है.

मनीषा के परिजनों की मानें तो सांप को देखकर वह मंत्रमुग्‍ध होकर पत्थर सी हो जाती है. दरअसल उस समय वह न हिल पाती है और न ही चिल्ला सकती है. मनीषा ने बताया कि वह सांप केवल उसे ही दिखता है. मनीषा को काटने के बाद वह चला जाता है और उसके शरीर से जहर खुद-ब-खुद खत्म हो जाता है.

मनीषा को डॉक्टर वाई.एस. मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत में सुधार हो रहा है. मनीषा का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि इतनी बार सांपों से काटे जाने के बाद इस लड़की के शरीर में सांप के जहर के प्रति खास रोग प्रतिरोधक क्षमता विकसित हो गई है. फिलहाल डॉक्टरों की एक टीम मनीषा की जांच कर रही है.

Share With:
Rate This Article