नया फोन लेने से पहले ये खबर जरूर पढ़ें, 14 हजार रुपए में आया जबरदस्त फोन

4GB रैम वाले स्मार्टफोन धीरे धीरे आम हो रहे हैं, लेकिन अभी 6GB रैम वाले स्मार्टफोन प्रीमियम माने जाते हैं और इनकी कीमतें 30 हजार से 50 हजार तक होती हैं. हालांकि की बाजार में कम ही 6GB रैम वाले स्मार्टफोन हैं. लेकिन एक कंपनी Qihoo 360 ने नया स्मार्टफोन 360 N5 लॉन्च किया है जिसे आप अब तक का सबसे सस्ता 6GB रैम वाला स्मार्टफोन कह सकते हैं.

360 N5 की कीमत 1399 युआन (लगभग 14,000 रुपये) है और इसमें 32GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. इसका दूसरा वैलिएंट 64GB का है जिसकी कीमत 1599 युआन (लगभग 16 हजार रुपये) है.

5.5 इंच फुल एचडी डिस्प्ले वाले इस स्मार्टफोन में 64 बिट का स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा है . माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए इसकी मेमोरी को बढ़ा कर 128GB तक किया जा सकता है.

फोटोग्राफी के लिए इसमें फेस डिटेक्शन ऑटो फोकस के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जबकि सेल्फी के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. यह एंड्रॉयड 6.0 मार्शमैलो पर चलता है और इसमें 4,000mAh की बैटरी लगी है. फास्ट चार्जिंग के लिए इसमें क्विक चार्ज 3.0 टेक्नोलॉजी दी गई है.

कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन फुल चार्ज होने में सिर्फ 0 से 90 मिनट का समय लेता है. कनेक्टिविटी के लिए इस डुअल सिम स्मार्टफोन में माइक्रो यूएसबी पोर्ट के साथ जीपीएस, ब्लूटूथ, 4G, VoLTE और 3.5mm ऑडियो जैक शामिल है. इसके दो कलर वैरिएंट गोल्ड और ब्लैक हैं और चीन में फिलहाल इसकी प्री बुकिंग हो रही है. इस स्मार्टफोन की बिक्री 27 फररी से शुरू होगी.

फिलहाल यह स्मार्टफोन चीनी बाजार के लिए ही उपलब्ध होगा, लेकिन आने वाले समय में इसे एशिया के दूसरे बाजारों में भी पेश किया जा सकता है. अगर पेश न भी किया गया, तो इसके बाद अब दूसरी कंपनियों पर भी 6जीबी रैम वाले सस्ते स्मार्टफोन बनाने का दबाव बढ़ेगा.

Share With:
Rate This Article