BSF जवानों ने की घुसपैठ की साजिश नाकाम, एक ढेर, एक गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर की सरहद पर दहशत का एक्सपोर्ट करने की नापाक कोशिशें जारी हैं. बीती रात जम्मू के परगवाल सेक्टर में बीएसएफ ने एक घुसपैठिये को मार गिराया है. ये घुसपैठिया परगवाल इलाके में बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहा था. लेकिन सीमा के पास ही मारा गया.

ऐसे हुआ एनकाउंटर
इस शख्स की उम्र 40-45 साल बताई जा रही है. उसके पास से हथियार और गोली-बारूद भी बरामद हुआ है. बीएसएफ प्रवक्ता के मुताबिक ये शख्स रात को चादर ओढ़कर सरहद की ओर बढ़ रहा था. बीएसएफ जवानों ने उसकी पहचान पूछी लेकिन उसने कोई जवाब नहीं दिया. लिहाजा जब मूवमेंट नहीं थमी तो जवानों ने उसे गोली मार दी.

एक अन्य घटना में कठुआ इलाके में एक पाकिस्तानी मूल के नागरिक को पकड़ा गया है. इस संदिग्ध का नाम अजहर है. करीब 30 साल का ये व्यक्ति मानसिक तौर पर बीमार बताया जा रहा है.

कश्मीर में पनाह लेने की साजिश?
पाकिस्तान में इन दिनों लश्कर ए तैयबा के सरगना हाफिज सईद पर सख्ती बरती जा रही है. इसके मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि दहशतगर्द कश्मीर में पनाह लेने की कोशिश कर सकते हैं. इसके चलते सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है. 20-21 फरवरी की रात को राजौरी के केरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया गया था. मुठभेड़ में 1 आतंकी को मार गिराया गया था. जबकि करीब 3 आतंकियों को वापस पाकिस्तान भागना पड़ा था.

Share With:
Rate This Article