बीजेपी के स्टार प्रचारकों की लिस्ट में वरुण गांधी का नाम नहीं

बीजेपी के सुल्तानपुर से सांसद वरुण गांधी को पार्टी ने बड़ा झटका दिया है. वरुण को यूपी में जारी विधानसभा चुनाव के छठे और सातवें चरण के स्टार प्रचारकों की सूची से बाहर कर दिया गया है. वरुण ने कल ही इंदौर में एक कार्यक्रम में भाषण दिया था और अपनी ही केंद्र सरकार को कटघरे में खड़े करते नजर आए थे.

बीजेपी ने पहले और दूसरे चरण के स्टार प्रचारकों की जो सूची जारी की थी उसमें भी वरुण गांधी का नाम नहीं जोड़ा गया था. इसके बाद तीसरे, चौथे और पांचवें चरण के लिए जारी सूची में उनका नाम शामिल तो किया गया लेकिन आखिरी नंबर पर. ये बात अलग है कि वरुण इस दौरान कहीं प्रचार करते नजर नहीं आए. यहां तक कि अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में भी वरुण नदारद हैं.

अब बीजेपी ने यूपी में छठे और 7वें चरण के प्रचार के लिए अपने स्टार प्रचारकों की जो सूची जारी की है उसमें फिर से वरुण गांधी को बाहर कर दिया गया है. वरुण की जगह पर केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा का नाम जोड़ा गया है.

गौरतलब है कि 2009 के लोकसभा चुनाव में वरुण ने पीलीभीत सीट से 50 फीसदी वोटों के साथ जीत दर्ज की जबकि 2014 के लोकसभा चुनाव में वरुण सुल्तानपुर लोकसभा सीट से करीब 43 फीसदी वोटों के साथ सांसद बने. इतना ही नहीं अपने संसदीय क्षेत्र में वरुण गरीबों से लेकर युवाओं के बीच काफी काम करने के लिए जाने जाते हैं.

Share With:
Rate This Article