राजनाथ सिंह ने हाफिज सईद को बताया ‘भस्मासुर’

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आतंकवाद को लेकर सख्त तेवर अपनाने की पाकिस्तान सरकार की कोशिशों का स्वागत किया है और साथ ही कहा कि जमात उद दावा का सरगना हाफिज सईद भस्मासुर है.

राजनाथ सिंह ने यहां कहा, ‘यह तो बराबर हम पहले से कहते आए है की हाफिज सईद मानवता के लिए घातक है. ऐसे लोगों को सलाखों के पीछे होना चाहिए. इनके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए, पाकिस्तान ने इसे स्वीकार किया है. सईद के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है, हम इसका स्वागत करते हैं.

भस्मासुर है हाफिज सईद
राजनाथ सिंह कहते हैं, ‘किसी भी देश का आतंकवादी उस देश के लिए भस्मासुर बन जाएगा यह शाश्वत सच है. इसे नकारा नहीं जा सकता. कोई आतंकवादी अच्छा नहीं होता. वह मानवता का सबसे बड़ा दुश्मन है.

पाकिस्तान के कदम का स्वागत के साथ शक भी
राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान के कदम का स्वागत जरूर किया, लेकिन साथ ही उसकी मंशा पर सवाल भी उठाया. उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत में कहा, पाकिस्तान पर शक इसलिए है, क्योंकि पहले भी पाकिस्तान ऐसी चीजें कर चुका है. हाफिज सईद की नजरबंदी पहले भी हो चुकी है. सिर्फ नजरबंदी से काम नहीं चलेगा उसे दंडित किया जाना चाहिए. उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. अगर आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के रवैये में बदलाव आए तो यह अंतरराष्ट्रीय समुदाय के लिए एक बड़ी कामयाबी होगी.

प्रचार के बीच गृह मंत्रालय पर भी है नज़र
बीजेपी इन दिनों यूपी के चुनावों के लिए प्रचार में जोर-शोर से जुटी है, जिसमें राजनाथ सिंह कई रैलियां कर रहे हैं. ऐसे में राजनाथ इस दौरान चुनाव प्रचार के साथ गृह मंत्रालय का कामकाज भी संभाले हुए हैं. इस बारे में सवाल करने पर वह कहते हैं, ‘हम लोग चुनावी क्षेत्र में हैं, तो कैंपेन करेंगे ही. रोज हमारी गृह सचिव से बात होती है, रोज मीटिंग लेते हैं, फोन पर बात होती है. मैंने 4 दिन पहले सभी अधिकारियों के साथ बैठक कर पूरे देश की सुरक्षा हालात का जायजा लिया है.

Share With:
Rate This Article