एक मार्च से हिमाचल विधानसभा में बजट सत्र, सदन की सुरक्षा को लेकर हुई बैठक

शिमला

हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र को लेकर सुरक्षा समीति की बैठक शिमला में हुई. ये बैठक विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने बुलाई थी. बैठक में सुरक्षा को लेकर चर्चा की गई. बैठक के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि बजट सत्र को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं.

बता दें कि हिमाचल विधानसभा का बजट सत्र एक मार्च से शुरू हो रहा है. सत्र को लेकर विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने सुरक्षा समीति की बैठक बुलाई, जिसमें स्थानीय प्रशासन के साथ-साथ पुलिस के अधिकारी भी मौजूद रहे. बैठक में सुरक्षा को लेकर चर्चा ली गई.

बैठक में फैसला लिया गया कि किसी भी बाहरी व्यक्ति को विधानसभा में अंदर नहीं आने दिया जाएगा. जिसके पास विधान सभा का दिया हुआ पहचान पत्र होगा वही अंदर आ सकेगा. बजट सत्र को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

वहीं, विधानसभा अध्यक्ष ने सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए सहयोग मांगा है क्योंकि इस बार सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. उन्होंने कहा कि सदन में अंदर ऐसे मुद्दे उठाने की इजाजत नहीं दी जाएगी जो कोर्ट में लंबित हैं. उन्होंने कहा कि वॉक आउट करना विपक्ष का अधिकार है, लेकिन कोशिश की जानी चाहिए कि वॉक आउट ना हो.

हिमाचल प्रदेश का बजट सत्र एक मार्च से सात अप्रैल तक चलेगा, जिसको लेकर सुरक्षा के तो पुख्ता इंजजाम किए जा रहे हैं. वहीं, मौजूदा सरकार का ये आखिरी बजट होगा, इसलिए इस बार का ये सत्र कई मायनों में दिलचस्प रहने वाला है.

Share With:
Rate This Article