महाराष्ट्र निकाय चुनाव: सीएम फडणवीस ने पंकजा मुंडे का इस्तीफा किया नामंजूर

मुंबई

महाराष्ट्र निकाय चुनावों के नतीजे आने के बाद इस्तीफों का सिलसिला शुरू हो गया है. अपने क्षेत्र बीड जिले से पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद फडणवीस सरकार में मंत्री और बीजेपी नेता पंकजा मुंडे ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. हालांकि सीएम देवेंद्र फडणवीस ने उनका इस्‍तीफा नामंजूर कर दिया.

निकाय चुनाव नतीजो में परली की सभी 6 सीटें एनसीपी ने जीत ली है. इससे पहले के निगम चुनाव में 6 में से 5 बीजेपी के खाते में आई थी. बीड जिले में परली एक म्यूनिसिपल काउंसिल है.

पंकज मुंडे महाराष्ट्र सरकार में ग्रामीण विकास, महिला एवं बाल कल्याण मंत्री हैं. वह पूर्व केंद्रीय मंत्री गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं. दिवंगत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की महाराष्ट्र की राजनीति में अच्छी पकड़ थी.

इससे पहले भी उनके इलाके पार्ली नगर परिषद के नतीजों में बीजेपी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था. उनको उनके चचेरे भाई और राकांपा नेता धनंजय मुंडे ने पीछे छोड़ दिया था. विधानपरिषद में विपक्ष के नेता धनंजय के समर्थन वाले पैनल ने पार्ली में 33 सीटों में 27 सीटें जीत ली थी. नतीजे आने के बाद पंकजा मुंडे कैबिनेट की बैठक से भी दूर रही थीं. मुंडे की गैर-हाजरी को अपने इलाके परली में निकाय चुनाव में मिली शिकस्त से जोड़कर देखा जा रहा था.

Share With:
Rate This Article