बीयर बोतल पर गणेश तो जूते पर ऊं, अमेरिकी कंपनियों के खिलाफ केस दर्ज

दिल्ली

अमरीका की 2 ऑनलाइन कंपनियों के खिलाफ बीयर की बोतल पर गणेश जी की तस्वीर और जूते पर ऊं के चिह्न वाले उत्पाद बेचने के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

भारत स्काउट्स एंड गाइड्स के कमिश्नर नरेश कादयान की शिकायत पर दिल्ली के प्रशांत विहार थाने में मामला दर्ज करके इसकी जांच की जा रही है. शिकायतकर्ता नरेश कादयान ने कहा कि अमरीका की दोनों ऑनलाइन कंपनियां भारत के लोगों की भावनाओं से खेलती हैं. इस उत्पाद को भारत और अमरीका में रोका जाना चाहिए. इस संबंध में उन्होंने विदेश मंत्रालय को भी चिट्ठी लिखकर इन उत्पादों को बेचने वाली वेबसाइट के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग की थी.

जानकारी के मुताबिक, अमरीकन ऑनलाइन कंपनी यसवेवाइब (एरिजोना से संचालित) और लॉस्टकॉस्ट (कैलिफोर्निया से संचालित) की वेबसाइट पर गणेश जी फोटो लगी बियर को बेचा जा रहा है. इसके अलावा ऐसे जूते भी बेचे जा रहे हैं, जिन पर ऊं का चिह्न बना हुआ है.

इससे पहले भी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं. बताते चलें कि जनवरी में ऑनलाइन कंपनी अमेजन तिरंगा बने डोरमैट की ऑनलाइन बिक्री कर रही थी. लोगों ने इसकी शिकायत विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से की थी. इसके बाद इस मामले में सुषमा ने ट्विटर पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए ऐसे उत्पाद की बिक्री रोकने की बात कही थी. इसके बाद अमेजन ने इसे हटा लिया था.

Share With:
Rate This Article