PAK: चारसद्दा जिले में कोर्ट के पास धमाके में 6 लोगों की मौत, 3 हमलावर ढेर

इस्लामाबाद

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनवा प्रांत में एक अदालत के बाहर आतंकियों द्वारा किए गए आत्मघाती विस्फोट और गोलीबारी में करीब 6 लोग मारे गए और 14 लोग घायल हो गए.

पुलिस के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के चारसद्दा जिले में अदालत के बाहर सुरक्षाबलों ने तीन आत्मघाती बम हमलावरों को मार गिराया. तीन हमलावरों ने तांगी शहर स्थित अदालत परिसर में मुख्य द्वार के रास्ते दाखिल होने की कोशिश की. उन्होंने गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंके. इसके बाद वहां तैनात सुरक्षाबलों ने जवाबी गोलीबारी की.

अधिकारियों ने कहा कि दरवाजे पर हुई गोलीबारी में एक बम हमलावर मारा गया और दूसरे को अदालत में दाखिल होने पर मार गिराया गया. तीसरे बम हमलावर ने खुद को विस्फोटकों से उड़ा लिया.

चारसद्दा के उपायुक्त ने कहा कि न्यायाधीश और वकील सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि कड़ी सुरक्षा के कारण बम हमलावर अदालत में दाखिल नहीं हो सके, लेकिन वे परिसर में दाखिल हो गए, जो कि ‘‘तबाहीपूर्ण हो सकता था.’’ उन्होंने कहा कि खोजी और बचाव अभियान जारी है. एंबुलेंस पेशावर से लगभग 30 किमी दूर चारसद्दा तक पहुंच गई थीं. लेडी रीडिंग अस्पताल को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

पिछले साल मार्च में चारसद्दा के शब्कादर इलाके में एक स्थानीय अदालत पर आत्मघाती हमलावर ने हमला बोला था इसमें 17 लोगों की मौत हो गई थी.

Share With:
Rate This Article