मोदी से मोहभंग नहीं हुआ, वादों को पूरा करने के लिए उनके पास 2 साल: रामदेव

भोपाल

मध्य प्रदेश में सोमवार को ‘नमामि देवी नर्मदे’ यात्रा में हिस्सा लेने भोपाल पहुंचे योग गुरू बाबा रामदेव ने कहा कि स्वदेशी चीजों का प्रचार करके वो देश पर बहुत बड़ा उपकार कर रहे हैं. उन्होंने इस यात्रा के लिए एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ की तो दूसरी तरफ उनसे थोड़ी नाराजगी भी जताई.

बाबा रामदेव ने कहा कि नर्मदा में हो रहे अवैध खनन के प्रति सरकार कुछ क्यों नहीं कर रही है. शिवराज पर नाराजगी जाहिर करने के बाद बाबा ने कहा कि वैसे तो मुझे विश्वास है कि यह नेता निराश नहीं करेगा. नर्मदा किनारे कोई भी गैरकानूनी खनन पर सरकार को रोक लगानी चाहिए.

baba 1

नर्मदा पर बनने जा रहे कोका-कोला के प्लांट पर भी बाबा रामदेव ने गहरी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि कोका-कोला को नर्मदा से दूर रखना चाहिए क्योंकि इस कंपनी ने देश में जहर घोलने का काम किया है.

बाबा ने कहा कि 50 लाख करोड़ की विदेशी कंपनियों ने पूरे भारत पर अपना कब्जा करके रखा हुआ है. राजनीतिक दलों पर गुस्सा जाहिर करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि कोई भी पार्टी इस मुद्दे पर बात नहीं करती है, क्योंकि इस तरह की विदेशी कंपनियों से सभी राजनीतिक पार्टियों को चंदा जो मिलता है. बाबा ने कहा कि हम स्वदेशी का प्रचार करके व्यापार नहीं कर रहे बल्कि देश पर एक तरह से उपकार कर रहे हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में बात करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि मैं मोदी जी से नाराज नहीं हूं और न ही मेरा उनसे मोहभंग हुआ है. मुझे आज भी उम्मीद है कि आने वाले दो सालों में मोदी जी और भी योजनाएं लाकर देशहित में काम करेंगे. इसके बाद कांग्रेस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर देश के लिए कांग्रेस भी अच्छे काम करेगी और जनता के लिए अच्छी योजनाएं लाएगी तो मैं कांग्रेस का भी समर्थन करूंगा.

नर्मदा किनारे फलदार पौधरोपण योजना पर शिवराज की तारीफ करते हुए बाबा रामदेव ने कहा कि अपने पूरे जीवन में पहला ऐसा मुख्यमंत्री देखा हो जो कि अपने आध्यात्मिक और धार्मिक कर्तव्यों का बुहत ही अच्छे से पालन कर रहा है. इसके बाद बाबा ने कहा कि अगर यहां का कोई भी उत्पादन पंतजलि के काम आ सकेगा तो उसे हम जरूर खरीदेंगे.

Share With:
Rate This Article