आतंकवाद से खुद डरा पाकिस्तान, अफगान सीमा पर तैनात किए टैंक

इस्लामाबाद

पाकिस्तान द्वारा अपनी तोपों को अफगान सीमा की ओर बढ़ाने संबंधी खबरों के बीच पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने सोमवार को कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में सुरक्षा प्रबंध बढ़ाए गए हैं, ताकि आतंकवाद पर अंकुश लगाया जा सके.

समाचार पत्र एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने सुरक्षा अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि पाकिस्तान में कई आतंकी हमले होने के बाद सेना चमन और टोरखाम जिलों में पाक-अफगान की तरफ तोपों को ले गई है.

तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के धड़े जमातुल अहरार के शिविरों को सेना द्वारा निशाना बनाए जाने के दो दिन बाद तोपों को सीमा की तरफ ले जाने वाला यह कदम उठाया गया. पाकिस्तान का आरोप है कि इस समूह को अफगानिस्तान में पनाहगाह मिली हुई है. हाल के कुछ बड़े आतंकी हमलों के लिए इसी समूह ने जिम्मेदारी ली है.

जनरल बाजवा ने कहा कि अफगानिस्तान से लगी सीमा पर सुरक्षा संबंधी कदम उठाए गए हैं ताकि दोनों देशों के लिए खतरा बने आतंकवाद को पराजित किया जा सके. सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने एक बयान में कहा कि जनरल बाजवा ने रावलपंडिी स्थित सेना मुख्यालय में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता की है.

Share With:
Rate This Article