फोन पर कभी भूल कर भी शेयर न करें ये डीटेल्स, पढ़ें क्यों

अगर कोई फोन करके आपसे बैंक अकाउंट की डिटेल मांगे तो सावधान रहें। वरना आपके साथ भी वही होगा, जो इस शख्स के साथ हुआ। मामला पंजाब के पठानकोट का है। मोबाइल पर धोखे से बैंक अकाउंट और एटीएम संबंधी जानकारी लेकर ठगी करने का मामला सामने आया है। धारकलां के एक गांव के व्यक्ति से फोन पर बैंक और एटीएम की जानकारी लेकर अज्ञात आरोपी ने बैंक अकाउंट से करीब 16 हजार ऑनलाइन शॉपिंग के जरिये उड़ा दिए।

पीड़ित ने शिकायत साइबर क्राइम ब्रांच को दी है। गांव लंजेरा ब्लाक धारकलां (पठानकोट) निवासी  रफी मुहम्मद पुत्र तुफैल दीन के अनुसार 27 जनवरी को उसके मोबाइल पर काल आई। कार करने वाले ने कहा कि आपको मैसेज से कुछ जानकारी मुहैया करवानी होगी। इसके बाद रफी ने विभिन्न जरूरी जानकारियां मैसेज से उक्त व्यक्ति के नंबर पर भेज दीं।

इसके बाद 9 फरवरी को दोबारा उसी व्यक्ति का फोन आया। जिसमें उसने कहा कि आपके बैंक खाते में जमा पैसे कम हैं, तुरंत पैसे जमा कराओ वर्ना आपका एटीएम बंद हो जाएगा। इस पर पर उसने 16 फरवरी को भारतीय स्टेट बैंक की ब्रांच दुनेरा में अपनी पासबुक की एंट्री कराई तो पता चला कि 27 जनवरी को उसके खाते में से किसी ने 16 हजार रुपये की आनलाइन शापिंग नोएडा में की है।

इसके बाद ठगी के शिकार हुए रफी मुहम्मद ने साइबर क्राइम ब्रांच के एसएसपी को शिकायत दी और गुहार लगाई कि आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार किया जाए और उसे उसके पैसे वापस दिलाए जाएं।

Share With:
Rate This Article