अखिलेश की अमिताभ बच्चन को सलाह- गुजरात के गधों का प्रचार करना बंद करें

रायबरेली

ऊंचाहार में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ना केवल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बल्कि अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी आड़े हाथों लिया. अखिलेश ने अमिताभ बच्चन पर चुटकी लेते हुए कहा, ‘एक गधे का विज्ञापन आता है. मैं इस सदी के सबसे बड़े महानायक से कहूंगा कि आप गुजरात के गधों का प्रचार मत कीजिए.’

गौरतलब है कि अमिताभ बच्चन गुजरात पर्यटन के ऐंबैसडर हैं. गुजरात पर्यटन के ताजा विज्ञापन में अमिताभ बच्चन के साथ कई गधों को दिखाया गया है. इस सीट से समाजवादी पार्टी (SP) के प्रत्याशी गायत्री प्रजापति चुनाव लड़ रहे हैं. अखिलेश प्रजापति के चुनाव प्रचार के लिए ही यह रैली संबोधित करने पहुंचे थे. अखिलेश के मंच पर चढ़ने से पहले ही प्रजापति मंच से नीचे उतर चुके थे.

रविवार को अपनी फतेहपुर रैली में प्रधानमंत्री ने अखिलेश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि सरकार अगर रमजान पर बिजली देती है, तो उसे दिवाली पर भी बिजली देनी चाहिए.

PM के इस आरोप का जवाब देते हुए अखिलेश ने कहा, ‘मोदी जी गंगा का बहुत सम्मान करते हैं. मैं उनसे कहना चाहता हूं कि वह गंगा की कसम खाकर कहें कि उनके लोकसभा क्षेत्र वाराणसी को 24 घंटे बिजली आपूर्ति मिलती है या नहीं.’ अखिलेश ने PM को संदेश देने के अंदाज में कहा, ‘दिवाली और रमजान की बात बाद में कर लेना, पहले काशी की बात कर लो.’

मोदी के ‘UP ने मुझे गोद लिया है’ वाले बयान के संदर्भ में अखिलेश ने कहा, ‘प्रधानमंत्री को काशी ने चुनकर भेजा है. वह बनारस जाते हैं, तो कहते हैं कि गंगा मैया ने बुलाया है और यहां आते हैं तो कहते हैं कि UP ने गोद लिया है.’ अखिलेश ने विकास योजनाओं में वाराणसी के साथ भेदभाव करने के आरोपों को खारिज कर दिया.

मोदी के ‘मन की बात’ को निशाना बनाते हुए अखिलेश ने कहा, ‘अब समय आ गया है कि प्रधानमंत्री को मन की बात करना छोड़कर जरूरी चीजों पर ध्यान देना चाहिए. हमने कई बार उनके मन की बात सुन ली है. मोदी जी काम की बात कब करेंगे?’ अखिलेश ने भरोसा जताया कि विधानसभा चुनाव के नतीजे में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन को बहुमत मिलेगा और राज्य में अगली सरकार उनकी ही होगी. अखिलेश ने कहा कि चुनाव जीतकर उनकी पार्टी जनता से किया हर वादा पूरा करेगी.

Share With:
Rate This Article