डेढ़ महीने से इंसाफ के लिए भटक रही रेप पीड़िता, अब मिला जांच का आश्वासन

गुरुग्राम

हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम में एक रेप पीड़ित युवती न्याय के लिए भटक रही है. डेढ़ महीने पहले शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया गया था. पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की है. पीड़िता का आरोप है कि एक महिला एसीपी आरोपी को बचाने की कोशिश कर रही है, जिसे लेकर अब पीड़िता ने पुलिस कमिश्नर से न्याय की गुहार लगाई है.

बताया जा रहा है कि मकान मालिक के बेटे ने पीड़िता को शादी का झांसा देकर कई बार यौन शोषण किया, उसका अश्लिल वीडियो भी बनाया. इतना ही नहीं, हर बार पीड़िता को शादी का वचन देकर ढेरों सपने भी दिखाए, लेकिन कुछ दिनों बाद आरोपी किसी दूसरी लड़की से शादी करने को तैयार हो गया. जब पीड़िता को इसका पता चला तो उसने सारी दास्तां अपने परिजनों को बताई.

पीड़ित परिवार का आरोप है कि एक महिला एसीपी आरोपी को बचाने की कोशिश कर रही है, जिसे लेकर पीड़ित ने परिवार पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाई है.

बता दें कि कमिश्नर के दफ्तर में रेप पीड़िता जैसे ही अपने परिवार के साथ पहुंची. वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने युवती को दरवाजे पर ही रोक लिया. दरअसल, पुलिस अधिकारियों को आशंका थी कि कहीं पीड़िता हताश होकर खुदकुशी या फिर कोई हंगामा न कर बैठे.

बहरहाल, पुलिस कमिश्न ने पीड़िता को निष्पक्ष जांच का भरोसा देकर केस की आइओ को बदल दिया है. लेकिन पुलिस पर आरोपी को बचाने के जो आरोप लगे हैं. उससे खाकी एक बार फिर दागदार हुई है. पहले भी कई बार खाकी सवालों के घेरे में रही है. आमतौर पर दुष्कर्म के मामलों में तुरंत आरोपी को गिरफ्तार करने वाली पुलिस का इस आरोपी को छूट देना अपने आप में मामले को संजिदा बना रहा है.

Share With:
Rate This Article