IPL 2017: पुणे सुपरजाइंट्स की कप्तानी से हटाए गए धोनी, स्मिथ को मिली कमान

दिल्ली

महेंद्र सिंह धोनी अब आईपीएल में भी कप्तानी नहीं कर पाएंगे. राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उन्हें कप्तानी के पद से हटा दिया है. राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उनकी जगह ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ को कप्तान बना दिया है.

बता दें कि आईपीएल-10 इस साल 5 अप्रैल से शुरू होने वाला है. हाल में ही धोनी ने टीम इंडिया के वनडे और टी 20 कप्तानी से इस्तीफा दिया था. इसके बाद वे बतौर बैट्समैन-कीपर टीम इंडिया के साथ हैं.

राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के मालिक संजीव गोयनका ने इस मसले पर कहा, आईपीएल के इस सीजन के लिए स्मिथ होंगे कप्तान. हालांकि माही एक अच्छे कप्तान हैं. हमारी कोशिश है कि पूरे तरीके से यंग और फिट टीम रखी जाए. इसलिए ही एक यूथ कप्तान को लाया गया. माही ने हमारे फैसले को स्वागत किया.

इंडियन प्रीमियर लीग-2017 का पहला मैच पांच अप्रैल को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा, वहीं लीग का फाइनल मुकाबला इसी स्टेडियम में 21 मई को होगा. बीसीसीआई के अनुसार, आईपीएल के 10वें संस्करण का पहला मैच पांच अप्रैल को मौजूदा विजेता सनराइजर्स हैदराबाद और पिछले साल की उप-विजेता रही टीम रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु के बीच खेल जाएगा.

Share With:
Rate This Article