अखिलेश ने सैफई में चाचा शिवपाल के लिए डाला वोट, कहा- मैंने सपा को वोट दिया

सैफई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को तमाम अटकलों को विराम देते हुए विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में सैफई जाकर वोट दिया. सैफई अखिलेश के चाचा शिवपाल यादव के विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर में आता है.

ऐसे में सवाल था कि क्या कल तक अपने चाचा पर चुनावी मंच से तंज कसने वाले अखिलेश सैफई जाकर उन्हें वोट देंगे. वोट के बाद अखिलेश पूरे जोश में नजर आए, हलांकि चाचा से तल्खी छिप न सकी. उन्होंने एक बार भी चाचा शिवपाल का नाम नहीं लिया और इस बाबत पूछने पर उल्टे पत्रकारों पर ही सवाल दाग दिए.

अखिलेश ने वोट डालने के बाद कहा कि उन्होंने राज्य की खुशहाली के लिए वोट दिया है. जब पत्रकारों ने पूछा कि उन्होंने किसे वोट दिया तो सीएम ने कहा, ‘मैंने एसपी को वोट दिया है. साइकल पर बटन दबाया है. मैंने यूपी की तरक्की के लिए वोट डाला है. यूपी की खुशहाली के लिए वोट डाला है.

हाल के दिनों में चाचा और भतीजे के बीच काफी तल्खी देखने को मिली है. वोटिंग के बाद भी अखिलेश ने चाचा शिवपाल का नाम नहीं लिया और सिर्फ इतना कहा कि उन्होंने एसपी को वोट दिया है.

हालांकि अखिलेश ने पार्टी और परिवार में किसी अनबन की खबरों से इनकार किया. जब अखिलेश से पूछा गया कि एसपी के मार्गदर्शक मुलायम सिंह यादव उनके साथ क्यों नहीं आए तो उन्होंने कहा, ‘सब बारी-बारी से वोट डालने आएंगे. उन्होंने कहा, ‘पहले दो चरण की वोटिंग के बाद हमने बढ़त बना ली है। मुझे उम्मीद है कि तीसरे फेज में भी हम आगे रहेंगे। मुझे उम्मीद है कि इस बार फिर से राज्य में कांग्रेस-एसपी गठबंधन की सरकार बनेगी.

बता दें कि यूपी में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए आज 12 जिलों की 69 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. करीब 2.41 करोड़ वोटर 826 उम्मीदवारों की जीत-हार का फैसला करेंगे. तीसरे चरण में जिन इलाकों में वोटिंग होनी है, वे एसपी के गढ़ रहे हैं. 2012 के विधानसभा चुनाव में इन 69 सीटों में से 55 पर एसपी को जीत मिली थी, जबकि 2 सीटों पर कांग्रेस जीती थी जो इस समय एसपी के साथ गठबंधन कर लड़ रही है.

Share With:
Rate This Article