यूपी में तीसरे चरण का मतदान खत्म, 69 सीटों पर 5 बजे तक 61.16 फीसदी वोटिंग

लखनऊ

यूपी में तीसरे चरण का मतदान खत्म हो गया है. शाम 5 बजे तक 61.16 फीसदी वोटिंग हुई है. अभी आखिरी तस्वीर आनी बाकी है. अभी ये आंकड़े बढ़ सकते हैं, क्योंकि पांच बजे मतदान केंद्र पर लाइन लगाने वाले लोगों का आंकड़ा इसमें शामिल नहीं है.

आज 12 जिलों की जनता ने 69 सीटों पर मतदान किया. आज जिन जगहों पर वोट डाले गए हैं उनमें ज्यादातर इलाके एसपी के गढ़ माने जाते हैं. इस दौर की 69 सीटों में से एसपी को पिछली बार 55, बीएसपी को 6, बीजेपी को 5, कांग्रेस को 2 और अन्य को 1 सीट मिली थीं.

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव और यूपी सीएम अखिलेश यादव ने भी मतदान किया. वोट डालने के बाद मुलायम सिंह यादव ने कहा है कि अखिलेश यादव एक बार फिर से सीएम बनेंगे.

वहीं, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कहा कि सपा सरकार सत्ता में पहुंच रही है. अखिलेश यादव से जब शिवपाल को वोट देने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने घुमाते हुए जवाब दिया कि उन्होंने साइकिल को वोट दिया है. उमा भारती भी लखनऊ में अपना वोट डालने पहुंची. प्रतीक यादव ने भी सैफई में अपना मत डाला और कहा कि पार्टी में कोई विवाद नहीं है.

वहीं, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपना वोट डाल दिया है. लखनऊ में वह अपना मतदान करने पहुंचे और उन्होंने कहा कि बीजेपी राज्य में पूरी बहुमत के साथ आ रही है. वहीं बीएसपी सुप्रीमों मायावती भी वोट डालने पहुंची थीं. उन्होंने मीडिया से कहा कि बसपा 300 सीट जीतेगी.

उनसे पहले भारतीय जनता पार्टी की नेता रीता बहुगुणा जोशी ने वोट डालने के बाद कहा कि मुलायम सिंह यादव की इमोशनल स्पीच देखकर साफ पता लगता है कि अपर्णा यादव हार रही हैं. उनसे पहले भारतीय जनता पार्टी के नेता सुधांशु त्रिवेदी भी वोट डालने पहुंचे. हालांकि, उन्होंने मीडिया से बात नहीं की.

इससे पहले सपा नेता रामगोपाल यादव मतदान करने पहुंचे थे. वोट डालने के बाद  उन्होंने कहा कि कांग्रेस-सपा का गठबंधन 300 से ज्यादा सीटें जीतेगा. उन्होंने सैफई में वोट डाला.

Share With:
Rate This Article