सीवान से तिहाड़ जेल लाया जा रहा शहाबुद्दीन, सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया था आदेश

पटना

बिहार के बाहुबली नेता शहाबुद्दीन को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बिहार की सिवान जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल लाया जा रहा है. बिहार से तिहाड़ तक की शहाबुद्दीन की यात्रा के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. शहाबुद्दीन पर चल रहे मामलों की वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सुनवाई की जाएगी.

जानकारी के मुताबिक, शहाबुद्दीन को देर रात कड़ी सुरक्षा के बीच सिवान से पटना लाया गया था. शनिवार की सुबहल पुलिस उन्हें लेकर पटना से दिल्ली के लिए रवाना हो गई. उन्हें ट्रेन से दिल्ली लाया जा रहा है. सिवान से पटना ले जाए जाने की सूचना पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक देर रात को ही सिवान जेल के आसपास जुट गए.

बता दें कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही थी. कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा था कि शहाबुद्दीन को एक हफ्ते के भीतर बिहार की सिवान जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल लाया जाए. ट्रांसफर के दौरान उसे कोई स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा. सिवान की ट्रायल कोर्ट में चल रहे 45 मामले वहीं चलते रहेंगे जिनकी सुनवाई वीडियो कॉन्फ्रेसिंग से होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि संविधान का ‘राइट टू फेयर ट्रायल’ सिर्फ आरोपी के लिए नहीं बल्कि ‘पीड़ित’ के लिए है. यहां सिर्फ सवाल आरोपी के अधिकारों का नहीं है बल्कि पीड़ितों के स्वतंत्रता से जीवन जीने के अधिकार का भी है.

बता दें कि पत्रकार राजदेव रंजन की पत्नी आशा रंजन और तीन बेटों को गंवा चुके चंद्रेश्वर प्रसाद ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर शहाबुद्दीन को बिहार से तिहाड़ जेल ट्रांसफर करने की मांग की थी. इससे पहले पिछले साल 30 सितंबर को सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट के फैसले को पलटते हुए जमानत रद्द करते हुए शहाबुद्दीन को वापस जेल भेज दिया था.

Share With:
Rate This Article