‘मेरी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने अपने फायदे के लिए बदलवाया गुरुग्राम मेट्रो रूट’

गुरुग्राम

हरियाणा सरकार पर उन्हीं के एक विधायक ने काफी गंभीर आरोप लगाए हैं. भाजपा  विधायक उमेश अग्रवाल ने गुरुग्राम में मेट्रो रूट को लेकर अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

दरअसल, उमेश अग्रवाल ने गुरुग्राम-मानेसर-बावल प्रस्तावित मेट्रो रूट को लेकर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि अपने फायदे के लिए इस रूट में बदलाव किया है और टीओडी की पॉलिसी में भी फेरबदल किया गया है.

उमेश अग्रवाल के मुताबिक, मेट्रो रूट बदलने से सरकार में शामिल कई रसूखदार लोगों को फायदा पहुंचाया गया है. रूट में हुए बदलाव से जो जमीन कौड़ियों के भाव खरीदी गई थी उसकी कीमत करोड़ों में पहुंच गई.

उन्होंने बताया कि पहले मेट्रो का प्रस्तावित रूट सेक्टर 75 से सेक्टर 85 में जाकर मिलता था, जो सीधा रूट था, लेकिन अब इस रूट को बदल दिया गया है और सेक्टर 90 ग्लोबल सिटी से होकर गुजरता है इस फेरबदल के बाद अब मेट्रो का रूट टेढ़ा-मेढ़ा हो गया है.

वहीं, कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में साफ कहा था कि मेट्रो के प्रस्तावित रूट में किसी भी तरह का बदलाव नहीं होगा.

प्रदेश के मुख्यमंत्री मेट्रो रूट में किसी फेरबदल से इनकार कर चुके थे पर अब उन्हीं की पार्टी के नेता और विधायक उमेश अग्रवाल ने ये आरोप लगाया है कि सरकार में कुछ रसूखदार लोगों को फायदा पहुंचने के लिए रूट बदला गया है.

उमेश अग्रवाल ने तो यहां तक आरोप लगा दिया है कि पिछली सरकार की तरह ही मौजूदा सरकार में भी भ्रष्टाचार हावी है. जबकि हरियाणा के मुख्यमंत्री अपनी सरकार की पारदर्शिता की दुहाई देते रहते हैं. अब देखना होगा कि बीजेपी में उठे इसे नए तूफान का असर क्या होता है.

Share With:
Rate This Article