यूपी चुनाव में भाजपा की लहर नहीं सुनामी आने वाली है: अमित शाह

गोरखपुर (यूपी)

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी की ‘सुनामी’ आने का दावा करते हुए आज कहा कि राज्य का विधानसभा चुनाव देश की राजनीति में बहुत बड़ा बदलाव लाने जा रहा है.

शाह ने यहां संवाददाताओं से कहा, पहले पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जब चुनाव शुरू हुआ था, तब लगता था कि भाजपा की लहर है लेकिन जैसे जैसे चुनाव पूर्वांचल की ओर बढ़ रहा है, लगने लगा है कि भाजपा की लहर नहीं बल्कि सुनामी आने वाली है.

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में भाजपा की स्थिति के बारे में पूछे जाने पर शाह ने कहा कि गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है. पंजाब में कांटे की टक्कर है जबकि मणिपुर की स्थिति अभी स्पष्ट नहीं है.

सपा और कांग्रेस के गठबंधन को ‘अपवित्र’ करार देते हुए भाजपा अध्यक्ष बोले, सपा-कांग्रेस का गठबंधन दलों और विचारधाराओं का गठबंधन नहीं है बल्कि ये बड़ा अपवित्र गठबंधन है, क्योंकि जिन लोहिया जी का पूरा जीवन कांग्रेस के विरोध में रहा, (उन्हें मानने वाली) सपा ने चुनाव जीतने के लिए आज कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है.

शाह यहीं नहीं रूके, उन्होंने कहा, यह दो भ्रष्टाचारी परिवारों का गठबंधन है. इस गठबंधन के साथ ही अखिलेश यादव ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. अगर विश्वास होता कि अपने पांच साल के कार्यकाल के बूते वह फिर से सत्ता में आ सकते हैं तो कभी गठबंधन नहीं करते. उनमें आत्मविश्वास का अभाव है. जीत के विश्वास का अभाव है.

Share With:
Rate This Article