टैक्स चोरी केस में डैनी पर लगा 29 लाख का जुर्माना, लिस्ट में कई अभिनेताओं का नाम

महाराष्ट्र आरटीओ ने रोड टैक्स का भुगतान नहीं करने पर बॉलीवुड एक्टर डैनी डेन्जोंगपा पर 29 लाख 56 हजार 230 रुपए जुर्माना का जुर्माना लगाया है। उनपर यह जुर्माना उस रेंज रोवर कार की वजह से लगा, जिसपर नंबर प्लेट मुंबई की थी। लेकिन वे इसे मुंबई में ड्राइव कर रहे थे। इस वजह से डैनी रोड टैक्स के दायरे में आ गए और उनसे फाइन मांगा गया।

असिस्टेंट आरटीओ ऑफिसर विश्वंभर शिंदे के मुताबिक, “हमने ऐसे स्क्वाड का गठन किया है, जो दूसरे राज्य की गाड़ियां चलाने वालों पर नजर रख रहा है। 13 फ़रवरी को हमने डैनी की कार पर सिक्किम का नंबर पाया। जब वे महाराष्ट्र रोड टैक्स पेमेंट की रसीद नहीं दिखा पाए तो हमने कार को जब्त कर अंधेरी ऑफिस में खड़ी कर दी । बाद में डैनी का ड्राइवर आया और फाइन की राशि जमा कर कार छुड़ा ले गया।”

टैक्स चोरी केस में डैनी पर लगा 29 लाख का जुर्माना, लिस्ट में कई अभिनेताओं का नाम

दूसरे बॉलीवुड स्टार्स पर भी कसेगा शिकंजा
महाराष्ट्र आरटीओ ने रोड टैक्स का भुगतान नहीं करने वालों की जांच शुरू की तो सामनें आया कि बॉलीवुड के 13 ए लिस्टेड स्टार्स के सहित कुल 34 ऐसे लोग हैं, जो इसमें दोषी पाए गए हैं। फिलहाल, विभाग इन नामों का खुलासा नहीं करना चाहता है, लेकिन एक बड़े अधिकारी की मानें तो ये स्टार्स 100 करोड़ की फिल्में तो बनाते है, लेकिन टैक्स नहीं चुकाते। इस लिस्ट में 7 बड़ी हीरोइनें, 2 संगीतकार 9 सिंगर्स भी हैं।

अधिकारी की मानें तो इन लोगों ने कार तो मुंबई में ख़रीदी, लेकिन इसका रजिस्ट्रेशन दूसरे प्रदेशों से कराया है। जिसका मकसद टैक्स चोरी है। सूत्र बताते है कि बॉलीवुड से जुड़े लोगों ने पिछले तीन सालों में कुल 120 करोड़ से ज़्यादा का टैक्स नहीं भरा है, जो अब वसूला जाएगा। आरटीओ अधिकारी के मुताबिक अब तक 12 लोगों को नोटिस भेजा है, लेकिन किसी ने भी जवाब नहीं दिया है।
अब आरटीओ ने एक विशेष टीम गठित कर इन टैक्स चोरों की धरपकड़ शुरू कर दी है। कई स्टार्स ने तो पकड़े जानें के डर से अपनी कारों को अपने फ़ार्महाउस और दुसरी जगहों पर छुपा रखा है। कई बड़े अधिकारियों और मंत्रियों से ख़ुद को बचानें के लिए फ़ोन तक करा रहे हैं। लेकिन इस बार आरटीओ किसी को छोड़ने के मूड में नहीं है।

Share With:
Rate This Article