मिड-डे मील में मिला चूहा, सिसोदिया ने दिए जांच के आदेश

राजधानी दिल्ली स्थित एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील में मरा हुआ चूहा मिलने से हड़कंप मच गया. मिड डे मील खाने से कुछ बच्चे बीमार भी हो गए. दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने घटना का संज्ञान लेते हुए वेंडर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करवाने की बात कही.

घटना दिल्ली के देवली स्थित सर्वोदय विद्यालय की है. गुरुवार को बच्चों को स्कूल में दिया जाने वाला मिड डे मील खाने के बाद कुछ बच्चे बीमार हो गए. दरअसल खाने में दो मरे हुए चूहे मिले थे. बीमार बच्चों को मालवीय नगर स्थित मदन मोहन मालवीय अस्पताल में भर्ती कराया गया.

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस मामले का खुलासा करते हुए कहा कि दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील में चूहा मिला है. दूषित खाना खाने से 9 बच्चे बीमार हुए. बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है. सिसोदिया ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, बच्चों और डॉक्टर से बात की है. सभी बच्चे ठीक हैं.


मनीष सिसोदिया ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए ट्वीट किया, मिड डे मील की आपूर्ति करने वाले सप्लायर के खिलाफ एफआईआर कराई जा रही है. साथ ही उसे ब्लैक लिस्ट भी करेंगे. सिसोदिया ने कहा, इतनी बढ़ी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

बताते चलें कि इस घटना से सबक लेते हुए दिल्ली सरकार ने शुक्रवार से ही स्कूली बच्चों के लिए मिड डे मील तैयार करने वाली किचन में सरकारी अफसरों की देखरेख में खाना बनवाने की पहल की है. वहीं दूसरी ओर शिक्षकों ने इस घटना के लिए सरकार को जिम्मेदार बताया है.

सरकारी स्कूल शिक्षक संघ के सचिव अजयवीर सिंह यादव ने कहा कि यह घटना सरकारी तंत्र की नाकामी को दर्शाती है. उन्होंने कहा, दरअसल मौजूदा सरकार इवेंट मैनेजमेंट फार्मूले पर काम करने में यकीन करती है. इसी वजह से जमीनी स्तर पर कोई काम नहीं हो रहा है. जहां काम नहीं होना चाहिए वहां काम किया जा रहा है.

Share With:
Rate This Article