फिक्सिंग के आरोपों के बाद नासिर जमशेद सस्पेंड

इस्लामाबाद
पाकिस्तान सुपर लीग में फिक्सिंग के खुलासों का खेल लगातार बढ़ा होता जा रहा है. अभी कुछ दिन पहले ही मोहम्मद इरफान पर स्पॉट फिक्सिंग में शामिल होने के आरोप लगे थे और अब पाकिस्तानी बल्लेबाज नासिर जमशेद इसकी चपेट में हैं. जिसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जमशेद को क्रिकेट के सभी प्रारुपों से निलंबित कर दिया है.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने जारी किए गए बयान में कहा है कि जमशेद भ्रष्टाचार रोधी संहिता के उल्लंघन के लिए खेल के सभी प्रारूपों से निलंबित रहेगा. बायें हाथ के 27 वर्षीय बल्लेबाज जमशेद ने पाकिस्तान की ओर से दो टेस्ट, 48 वनडे और 18 टी20 मैच खेल चुके हैं. वह पिछली बार 2015 विश्व कप के दौरान राष्ट्रीय टीम का हिस्सा थे.

फिक्सिंग के आरोपों के बाद नासिर जमशेद सस्पेंड

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के मामले में क्रिकेटर शरजील खान, खालिद लतीफ और मोहम्मद इरफान के नाम आ चुके हैं. हालांकि मो. इरफान से इन आरोपों को वापिस ले लिया गया था.

पाकिस्तान से जुड़ा है फिक्सिंग का काला इतिहास
ऐसा पहली बार नहीं, जब पाकिस्तान के खिलाड़ी फिक्सिंग के दायरे में आए है. स्पॉट फिक्सिंग सर्वप्रथम पाकिस्तानी क्रिकेट से ही सामने आया था, जब 2010 में इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाज सलमान बट्ट, तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को फिक्सिंग में दोषी पाया गया था. इन सभी पर 5 साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था और जेल की सजा भी काटनी पड़ी थी. मोहम्मद आमिर ने पिछले ही साल सजा काटने के बाद पाकिस्तानी टीम में वापसी की है.

Share With:
Rate This Article