अब बड़े शहरों से हवाई मार्ग के जरिए जुड़ेंगे छोटे शहर, पढ़ें कैसे

छोटे शहरों को बड़े शहरों से हवाई मार्ग पर जोड़ने के लिए एक नए एयरलाइंस ने दस्तक दी है. Zoom Air नाम की एक नई विमान सेवा आ गई है. जिसने रविवार को दिल्ली-दुर्गापुर रूट पर अपनी पहली उड़ान भरी.

Zoom Air देश की 10 वीं विमान सेवा है. इस विमान की रोजाना सेवा दिल्ली-कोलकाता-दुर्गापुर रूट पर 15 फरवरी से शुरू होगी. Zoom अपनी प्रमोशन में कह रही है कि वो सबसे सस्ती विमान-सेवा है. वो भी स्नैक्स के साथ. zoom ने अपनी सेवा Bombardier CRJ 200 एयरक्राफ्ट से शुरू की और 26 फरवरी को इसका दूसरा एयरक्राफ्ट आ जाएगा.

 

जूम एअर

ये एयरलाइन 50 सीटों वाली होगी. Zoom Air ने अपनी वेबसाइट पर बताया है कि वो दिल्ली को देश के अन्य शहरों जैसे कुल्लू, धर्मशाला, जोरहट, दीमापुर, दुर्गापुर, रांची, लखनऊ, शिलांग, कोलकाता, औरंगाबाद आदि को पहले चरण में जोड़ेगा. इसके बाद अन्य शहरों को जोड़ने की कवायद जारी रहेगी.

zoom Air के पोर्टल पर एक सर्च के अनुसार लॉन्च के एक महीने बाद दिल्ली से कोलकाता की टिकट बुक करने पर 2,850 रुपये देने होंगे जिसमें बेस फेयर के साथ 1,972 रुपये का फ्यूल चार्ज शामिल रहेगा.

कंपनी का कहना है कि हमें स्थापित कंपनियों को चुनौती नहीं देना है. हम छोटे शहरों में अपनी सेवा जारी रखेंगे. हम भारत की पहली रिजनल फ्लीट सेवा के लिए जाने जाएंगे. फिलहाल हमारी प्लानिंग 5 से ज्यादा एयरक्राफ्ट को बढ़ाने की नहीं है.

Share With:
Rate This Article