AAP ने पंजाब में EVM से छेड़छाड़ का लगाया आरोप, चुनाव आयोग से की शिकायत

चंडीगढ़/दिल्ली

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हो चुका है और ईवीएम कड़ी सुरक्षा के बीच स्ट्रॉन्ग रूम में रखी हुई हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी को पंजाब में ईवीएम की चिंता सता रही है. इसी को लेकर दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नेताओं ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर उन्हें एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें उन्होंने पंजाब में ईवीएम की सुरक्षा पर चिंता जाहिर की.

आम आदमी पार्टी के नेताओं ने मुख्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात कर पंजाब में ईवीएम मशीनों की सुरक्षा में सेंध का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है. पार्टी का कहना है कि स्ट्रॉन्ग रूम में रखी ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ की गई है. बता दें कि पंजाब में मतदान चार फरवरी को हुआ था और नतीजे ग्यारह मार्च को आएंगे.

वहीं, दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के नेतृत्व में नेताओं के एक दल ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ के कई मामले सामने आए हैं.

सिसोदिया ने कहा, ‘हमने मुख्य चुनाव आयुक्त को ज्ञापन सौंप दिया है, जिसमें हमने स्ट्रॉन्ग रूम्स में रखे ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की बात की है. हमने मई 2015 में आए चुनाव आयोग के नोटिफिकेशन का हवाला देते हुए सुरक्षा में सेंध का मामला उठाया है.

आप नेता गौरव चड्डा ने आरोप लगाया है कि कुछ जिलों में ईवीएम को स्कूलों में रखा गया है जहां शिक्षकों का आना-जाना लगा रहता है. उन्होंने कहा, मई 2015 के नोटिफिकेशन के अनुसार स्ट्रॉन्ग रूम्स में पावर सप्लाई 24 घंटे रहनी चाहिए और सीसीटीवी बिना रुके ऑपरेशनल रहनी चाहिए. लेकिन कई जगहों पर लगातार 3 घंटों तक पावर सप्लाई नहीं होती जो आयोग की गाइडलाइन्स का उल्लंघन है.

उधर, आम आदमी पार्टी की ओर से आरोपों को शिरोमणि अकाली दल की महिला विंग की अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने को बेबुनियाद बताया है.

Share With:
Rate This Article