इकलौते टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 208 रनों से हराया

हैदराबाद

भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए एकमात्र टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 208 रनों से हरा दिया है.

भारतीय टीम ने मैच के पांचवें और अंतिम दिन बांग्लादेश की दूसरी पारी 250 के स्कोर पर समेट दी. बांग्लादेश के लिए दूसरी पारी में महमुदुल्ला ने सबसे अधिक 64 रन बनाए. इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक मैदान पर टिक नहीं पाया.

भारतीय कप्तान विराट कोहली को ‘मैन ऑफ द मैच’ का अवॉर्ड मिला. भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा ने चार-चार विकेट लिए, जबकि इशांत शर्मा को दो सफलताएं हासिल हुईं.

भारत ने रविवार को अपनी दूसरी पारी चार विकेट गंवाकर 159 रनों पर घोषित कर बांग्लादेश को 459 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे मेहमान टीम हासिल नहीं कर पाई और 250 रनों पर ही सिमट गई.

भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी छह विकेट के नुकसान के साथ 687 रनों पर घोषित की थी और बांग्लादेश की पहली पारी 388 रनों पर समाप्त कर दी थी.

भारत ने अपनी पहली पारी छह विकेट पर 687 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. जिसके जवाब में बांग्लादेश के 388 रन ही बनाए थे. भारत ने फॉलोऑन देने के बजाय बल्लेबाजी की और अपनी दूसरी पारी चार विकेट पर 159 रन बनाकर घोषित की.

Share With:
Rate This Article