Jio यूजर्स को मिलेगा 6-सीरीज मोबाइल नंबर

टेलीकॉम इंडस्ट्री में जियो फिर नई सनसनी लेकर आया है. Jio जिसने पिछले साल ही इंडस्ट्री में जगह बनाई है अब इसने अपनी अलग जियो फैमिली बनाने के लिए नए MSC कोड में अपने यूजर्स को 6-सीरीज मोबाइल नंबर दे रहा है. ये नया 6-सीरीज MSC कोड जियो को टेलीकॉम डिपार्टमेंट की तरफ से राजस्थान, आसाम और तमिलनाडु टेलीकॉम जोन्स के लिए अलॉट किया गया है.

एक वेबसाइट की खबर के मुताबिक, इस नये प्रयोग के बाद कंपनी उन यूजर्स को जो जियो फैमिली से जुड़ना चाहता है उन्हें 6-सीरीज मोबाइल नंबर उपलब्ध कराएगा. टेलीकॉम इंडस्ट्री की नोटीफिकेशन के मुताबिक रिलायंस जियो को राजस्थान के लिए 60010-60019 MSC कोड, 60020-60029 MSC कोड आसाम के लिए और 60030-60039 MSC कोड तमिलनाडु टेलीकॉम जोन्स के लिए उपलब्ध कराया गया है.

रिलायंस जियो के अब तक 50 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो चुके हैं और कंपनी का लक्ष्य आने वाले दिनों में 100 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स को जोड़ने का है. भारत के टेलीकॉम इंडस्ट्री में 21.02 मिलियन सब्सक्राइबर ग्रोथ के साथ सबसे ज्यादा यूजर्स जियो के लॉन्च के साथ जुड़ गए थे. नया 6-सीरीज मोबाइल नंबर इस तेजी से बढ़ते सब्क्राइबर बेस को अलग रखने के लिए लाया गया है, अभी मौजूदा मोबाइल नंबर 7 और 8 से चालु होती हैं और 9 जल्द ही समाप्त होने की कगार पर है.

जियो तेजी से अपनी कंपनी को विस्तार देने की कोशिश में है. हाल ही में जियो के नए DTH सेवा की खबर मिली है. जो जल्द ही मार्केट में दस्तक दे सकता है.

Share With:
Rate This Article