सचिन तेंडुलकर की बायोपिक का पोस्टर जारी, रिलीज डेट का भी हुआ एलान

मुंबई

सचिन तेंडुलकर ने अपनी जिंदगी पर बन रही फिल्म की रिलीज का ऐलान ट्विटर के जरिए किया है. सचिन की बायोग्राफिकल फिल्म ‘सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स’ 26 मई, 2017 को रिलीज होगी. इस फिल्म का पहला पोस्टर पिछले साल अप्रैल में जारी किया गया था.

वहीं, इसके नाम का ऐलान खुद सचिन तेंडुलकर ने एक ट्विटर कॉन्टेस्ट के जरिए किया था. सचिन की ओर से ट्वीट किए जाने के बाद ही यह पोस्टर वायरल हो गया था. सचिन ने लिखा था कि शाहरुख खान, वीरेंद्र सहवाग और विराट कोहली ने फिल्म देखने में दिलचस्पी दिखाई है.

2013 में क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स से संन्यास लेने वाले सचिन तेंडुलकर की ऑटोबायॉग्रफी ‘प्लेइंग इट माइ वे’ उनके रिटायरमेंट के कुछ दिनों बाद ही रिलीज हुई थी. सचिन तेंडुलकर ने महज 16 साल की उम्र में 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. तब शायद ही किसी को अंदाजा रहा होगा कि वह आने वाले सालों में दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक होंगे. हालांकि लगातार चोटों के चलते उन्हें अपनी आक्रामक स्टाइल में बदलाव करना पड़ा था.

वनडे मैचों में दोहरा शतक जमाने वाले वह पहले बल्लेबाज थे. यही नहीं टेस्ट और वनडे मैचों में अधिकतम शतक जमाने का रेकॉर्ड भी उनके ही नाम है. यही नहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले भी वह एकमात्र बल्लेबाज हैं. सचिन ने टेस्ट मैचों में 51 और वनडे मैचों में 49 शतकीय पारियां खेली हैं.

Share With:
Rate This Article