यमुनानगर पहुंचे केंद्रीय मंत्री विजय सांपला, गुरु रविदास मंदिर में मत्था टेका

यमुनानगर

पंजाब बीजेपी के अध्यक्ष विजय सांपला यमुनानगर के गांव साबापुर में गुरु रविदास मंदिर पहुंचे. जहां उन्होंने कहा कि मनुष्य धर्म से नहीं कर्म से महान होता है. श्री गुरु रविदास महाराज पूरी मानव जाति के पथ प्रदर्शक थे और उनकी शिक्षाएं पूरी मानवता के लिए थी जो आज भी प्रासंगिक हैं और हमारे लिए प्रकाश स्तंभ की तरह मार्गदर्शन कर रही हैं.

साबापुर में संत श्री गुरु रविदास जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में राज्य मंत्री विजय सांपला ने गुरु रविदास के चरणों में माथा टेका पूजा-अर्चना की. उन्होंने कहा कि गुरु रविदास महाराज ने ऊंच-नीच की भावना तथा ईश्वर भक्ति के नाम पर किए जाने वाले विवाद को सारहीन तथा निरर्थक बताया और सबको परस्पर मिल-जुलकर प्रेम से रहने का उपदेश दिया.

इस दौरान उन्होंने गुरु रविदास मंदिर सभा को पांच लाख रुपए राशि देने की भी घोषणा की. इसके अलावा गोल्ड लैमिनेट्स की फैक्टरी के मालिक उद्योगपति रोशन लाल काम्बोज ने भी सभा को 21 हजार रुपए की राशि देने की घोषणा की. इस अवसर पर सभा के अध्यक्ष जयपाल सिंह, सोमदत्त, उधम सिंह, पवन कुमार, करनैल सिंह, भाजपा नेता महेन्द्र खदरी मौजूद रहे.

केंद्रीय सामजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री विजय सांपला ने कहा कि यूपी में सीएम का चेहरा घोषित करके पार्टी दिल्ली वाली गलती नहीं दोहराना चाहती. दिल्ली में पहले ही सीएम का चेहरा घोषित कर दिया गया था, जिसका चुनाव पर गलत असर पड़ा. उन्होंने प्रेसवार्ता के दौरान विपक्षियों पर जमकर निशाने साधे.

Share With:
Rate This Article