उबर से खुली अफेयर की पोल, पत्नी ने लिया तलाक

दक्षिण फ्रांस के एक कारोबारी ने अपने अफ़ेयर के बारे में पत्नी को पता चलने के बाद टैक्सी सेवा उबर पर मुकदमा कर दिया है. उनके वकील के अनुसार उनकी पत्नी को पता चल गया है कि वो प्रेमिका से मिलने के लिए टैक्सी लेते थे. कारोबारी का कहना है कि एक बार उन्होंने अपनी पत्नी के आईफ़ोन से उबर टैक्सी ड्राइवर को फ़ोन किया था.

उबर स्टाफ़ पर यात्रियों की जासूसी का आरोप
फ़ोन लॉग ऑफ़ करने के बाद भी उबर उसी पर अन्य जानकारियां भेजता रहा, जिसके कारण उनकी पत्नी को उनके आने-जाने के बारे में सभी जानकारी मिलती रही और उन्हें उन पर शक हो गया.
ये दंपति अब तलाक ले चुके हैं. कारोबारी ने उबर पर मुकदमा कर कथित तौर पर 4.5 करोड़ यूरो यानी करीब 320 करोड़ रुपए का हर्जाना मांगा है.

ग्रासी में एक कोर्ट में मामला दाखिल होने के बाद व्यक्ति के वकील डेविड-आंद्रे डार्मन ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को बताया, “मेरे मुवक्किल सॉफ्टवेयर में मौजूद एक गड़बड़ी का शिकार हुए हैं.”
वो कहते हैं, “इस गड़बड़ी के कारण उन्हें निजी जिंदगी में काफी कुछ भुगतना पड़ा है.”
ओला-उबर के सामने ‘काली पीली’ टैक्सी कहां है?

डार्मन हाल में ले-फिगारो अख़बार में छपी उस ख़बर के बारे में कुछ नहीं बताना चाहते जिसमें कहा गया है कि इस मामले के करोड़ों का हर्जाना मांगने का दावा किया गया है. ले फिगारो के अनुसार कई और लोग भी सॉफ्टवेयर की इस गड़बड़ी का शिकार हुए हैं.

अख़बार ने ख़ुद परीक्षण कर जांचने की कोशिश की कि क्या उबर आईफ़ोन से लॉग ऑफ़ करने के बाद भी उस पर संदेश भेजता है. उन्होंने एक आईफ़ोन से लॉग इन कर लॉग ऑउट किया. फिर एक दूसरे आईफ़ोन के ज़रिए उबर से टैक्सी मंगवाई. इसके बाद उन्होंने देखा कि उबर दोनों फ़ोन पर संदेश भेज रहा है.
अख़बार के अनुसार कंपनी के सॉफट्वेयर में गड़बड़ी बीते साल दिसंबर में आई थी. इस गड़बड़ी से एंड्राएड फ़ोन प्रभावित नहीं हुए हैं. उबर का कहना है कि वो इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते और अपने ग्राहकों की निजता बनाए रखने के लिए हरसंभव कोशिश करना उनकी प्राथमिकता है.

Share With:
Rate This Article