मिर्चपुर गांव के पीड़ितों ने सीएम से की मुलाकात, अपनी मांगें रखी

हरियाणा के मिर्चपुर में कुछ दिन पहले हुए झगड़े के बाद उठे विवाद को लेकर हरियाणा सरकार की तरफ से सुलझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। मिर्चपुर गांव के पीड़ितों ने वीरवार को चंडीगढ़ में हरियाणा के सीएम मनोहर मनोहर लाल से मुलाकात की। सभी दलित परिवारों ने राज्यमंत्री कृष्ण बेदी की मौजूदगी में सीएम खट्टर से मुलाकात की। पीड़ितों ने सीएम से मांग की कि उनका जल्द से जल्द पुनर्वास कराया जाए और सरकारी नौकरी दी जाए, ताकि वो दोबारा अपना जीवन अच्छे ढंग से शुरू कर सकें।

मिर्चपुर में क्या हुआ था
करीब 6 साल बाद मिर्चपुर से पिछले साल दिसंबर में सीआरपीएफ हटी। इस साल जनवरी में फिर से जाट और दलित समुदाय के लोगों में झगड़ा हो गया। है। जिसमें 9 लोगों को गंभीर चोटें आईं। झगड़े की शुरुआत 30 जनवरी की दोपहर को शुरू हुई थी।

दरअसल, गांव में नंबरदार ने खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन करवाया, जिसमें दलित समुदाय के लड़के ने 1600 मीटर दौड़ जीती। विजेता लड़का जब घर आ रहा था तभी रास्ते में जाटों के लड़कों के बहस हो गई और फिर झगड़ा हुआ।

इसके बाद दलित परिवार ने गांव से पलायन कर दिया और सरकार से सुरक्षा की मांग की। सीएम के निर्देश पर राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने 31 जनवरी की रात को पीड़ितों से मुलाकात की और सभी को मदद का आश्वासन दिया। इसके बाद सभी पीड़ित परिवार वापिस गांव लौट गई। मिर्चपुर में अभी भी पुलिस के जवान तैनात हैं।

Share With:
Rate This Article