नए अवतार में आया होंडा एक्टिवा, जानिए क्या हैं फीचर्स

आपका चहेता स्कूटर होंडा ऐक्टिवा एक और नए अवतार में लॉन्च हो चुका है। इसकी सबसे खास बात यह है कि भारत सरकार द्वारा जारी एमिशन के नियमों (BS-IV) के हिसाब से बनाया गया है। होंडा ने इसे 56,954 (शोरूम कीमत) रुपये पर लॉन्च किया है।

फीचर्स:
गौरतलब है कि यह नया स्कूटर अपने पिछले वैरिएंट से सिर्फ 500 रुपये महंगा है। नया होंडा ऐक्टिवा 125 BS-IV नियमों के हिसाब से तैयार किया गया, भारतीय टू-वीलर मार्केट का पहला स्कूटर है। साथ ही, यह ऐसा पहला स्कूटर है, जिसमें ऑटोमैटिक हेडलैंप ऑन सिस्टम भी लगा हुआ है। सरकार इस सेफ्टी फीचर को 1 अप्रैल, 2017 से लागू कर देगी। इसके अलावा नए और खास फीचर्स के तौर पर स्कूटर में LED पायलट लैंप्स भी दिए गए हैं।

होंडा ने पहली बार अपने स्कूटर में मोबाइल चार्जिंग का ऑप्शन दिया है। इसके साथ-साथ होंडा ऐक्टिवा 125 अब एक मिड-रेंज वैरिएंट में भी उपलब्ध होगी, जिसमें अलॉय-वील और ड्रम ब्रेक का सेटअप मौजूद होगा।

पावर:
पिछले स्कूटर के मुकाबले इस स्कूटर में ज्यादा पावर दिया गया है। होंडा की ईको तकनीक से बना 125 का इंजन 6,500rpm और 10.54Nm टॉर्क के साथ 8.5PS पावर पैदा करने में सक्षम है।

कलर:
नया ऐक्टिवा 125 स्कूटर आपके लिए 5 कलर ऑप्शन्स लेकर आया है। इनमें मैट क्रस्ट मेटलिक कलर नया ऑप्शन है। इसके अलावा पहले की तरह पर्ल अमेजिंग वाइट, मिडनाइट ब्लू मेटलिक, ब्लैक और रेबेल रेड मेटलिक कलर्स भी विकल्प के तौर पर देखे जा सकते हैं।

Share With:
Rate This Article