UP विधानसभा चुनाव 2017: वैलेंटाइन डे से चुनाव प्रचार शुरू करेंगी प्रियंका गांधी

लखनऊ

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस गठबंधन की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ‘वैलेंटाइन डे’ 14 फरवरी से प्रदेश में प्रचार शुरू करेंगी. प्रदेश में पहले चरण का मतदान समाप्त होने के बाद प्रियंका गांधी प्रचार करेंगी.

प्रियंका गांधी अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कांग्रेस के गढ़ माने जा रहे अमेठी तथा रायबरेली से करेंगी. जहां पर वह कांग्रेस के साथ ही सत्ता पर काबिज समाजवादी पार्टी के कुछ प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभा करेंगी.

अमेठी तथा रायबरेली तक ही बेहद सक्रिय रहने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा को भले ही कांग्रेस ने इस बार स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है, लेकिन वह पहले और दूसरे चरण के मतदान वाले जिलों में पार्टी तथा उसके गठबंधन के प्रत्याशियों के लिए प्रचार नहीं कर पा रही हैं. प्रियंका गांधी कांग्रेस के गढ़ और सटे पूर्वांचल के जिलों में ही प्रचार करेंगी.

समाजवादी पार्टी चाहती है प्रियंका पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी प्रचार करें. राहुल गांधी और अखिलेश यादव की साझा रैली और रोड शो की तरह ही समाजवादी पार्टी डिंपल यादव व जया बच्चन के साथ ही प्रियंका गांधी को भी प्रचार में उतारना चाहती थी.

अब जो बात सामने आ रही है उसके मुताबिक प्रियंका और डिंपल के लिए जो नया कार्यक्रम तैयार हो गया है. उसमें तीसरे और चौथे चरण में जहां-जहां मतदान होने हैं उस पर ध्यान केन्द्रित किया गया है. इसमें अमेठी व रायबरेली के साथ ही इलाहाबाद, वाराणसी, कन्नौज और मैनपुरी शामिल हैं. यह सब वह सीट हैं जहां या तो गांधी परिवार का रसूख चलता है या फिर यादव परिवार की तूती बोलती है.

पिछले दो दशक से प्रियंका गांधी अपनी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली और अमेठी में ही चुनाव प्रचार करती रही हैं. अब प्रियंका तीसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों से चुनावी प्रचार का आगाज करेंगी। हालांकि उनका पूरा ध्यान अमेठी और रायबरेली में ही होगा, लेकिन वे पूर्वांचल की कुछ अहम सीटों और सपा के गढ़ में भी प्रचार करेंगी.

Share With:
Rate This Article