मनमोहन पर ‘रेनकोट’ टिप्पणी करके मोदी ने PM पद की गरिमा को कम किया: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को एक चुनावी सभा में कहा कि अपने पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह के खिलाफ संसद में ‘रेनकोट’ संबंधी टिप्पणी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पद की गरिमा को कम किया है.

उत्तराखंड में 15 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी का प्रचार करने आए राहुल ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘प्रधानमंत्री का पद कोई साधारण नहीं होता. इसके साथ बहुत सम्मान जुड़ा होता है. अपने पूर्ववर्ती को इस प्रकार से निशाना बनाकर प्रधानमंत्री ने अपने पद की गरिमा को कम किया है.’

गौरतलब है कि बुधवार को संसद में अपने भाषण के दौरान मनमोहन सिंह का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि उनकी सरकार के इतने घोटालों में लिप्त रहने के बावजूद डॉक्टर साहब की छवि साफ रही क्योंकि वह रेनकोट पहनकर नहाने की कला जानते हैं.

इस पर राहुल गांधी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर अपने करीबी 50 उद्योगपतियों की कंपनियों को मदद करने और नोटबंदी लागू कर पूरे देश को कतारों में लगाने के अलावा कुछ और नहीं करने का आरोप लगाया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने प्रधानमंत्री से अपने ढाई साल के कार्यकाल का हिसाब देने को भी कहा.

राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने जनता से बड़े-बड़े वादे कर सत्ता हासिल की, उन्होंने विदेशों में जमा हजारों करोड़ रुपये देश में वापस लाने और हर व्यक्ति के खाते में 15 लाख रुपये जमा करने का वादा किया था. कांग्रेस नेता ने पूछा कि उन वादों का क्या हुआ. गांधी ने युवाओं को रोजगार देने पर जोर देने के लिये हरीश रावत की तारीफ की और कहा, ‘मुझे इस बात की खुशी है कि रावतजी युवाओं को बेरोजगारी भत्ता कार्ड बांट रहे हैं और अपने पैरों पर खड़े होने में उनकी मदद करने के लिये उनके कौशल प्रशिक्षण की व्यवस्था कर रहे हैं.’

Share With:
Rate This Article