INDvsBAN टैस्ट: पहले दिन कोहली और विजय की सेन्चुरी, भारत का स्कोर 356/3

हैदराबाद

मुरली विजय (108), विराट कोहली (नाबाद 111) और चेतेश्वर पुजारा (83) की शानदार पारियों के दम पर भारत ने राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले जा रहे इकलौते टेस्ट मैच में बांग्लादेश के खिलाफ पहले दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 356 रन बना लिए हैं. स्टम्प्स तक कोहली के साथ उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे 45 रन पर नाबाद लौटे. कोहली अब तक 141 गेंदें खेल कर 12 चौके लगा चुके हैं.

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया लेकिन शुरुआत अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (2) मैच की चौथी गेंद पर ही तस्कीन अहमद की गेंद पर बोल्ड हो गए.

इसके बाद विजय और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 178 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाल लिया. पुजारा दूसरे सत्र में मेहदी हसन मिराज का शिकर बने. पुजारा ने अपनी पारी में 177 गेंदें खेलते हुए नौ चौके लगाए.

इस बीच 19वें ओवर में बांग्लादेश के पास विजय का विकेट चटकाने का सुनहरा अवसर था. पुजारा और विजय रन लेने के प्रयास में भ्रम में एक ही छोर पर पहुंच गए, लेकिन रब्बी का थ्रो मेहदी हसन घबराहट में पकड़ नहीं सके और विजय को जीवनदान मिल गया. विजय इस समय 35 के निजी स्कोर पर थे.

दिन के आखिरी सत्र में विजय ने अपना शतक पूरा किया, लेकिन इसके बाद वह ज्यादा देर टिक नहीं सके. विजय, तइजुल इस्लाम की गेंद पर बोल्ड हुए. विजय ने अपनी शतकीय पारी में 160 गेंदें खेलते हुए 12 चौके और एक छक्का लगाया.

विजय के जाने के बाद रहाणे ने कोहली के साथ पारी को आगे बढ़ाया और दिन का खेल खत्म होने तक टिके हुए हैं. दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी हो चुकी है.

Share With:
Rate This Article