भारत दौरे के लिए हेडन से सलाह ले रहा AUS का यह स्टार बल्लेबाज

दुबई

ऑस्ट्रेलिया के युवा सलामी बल्लेबाज मैथ्यू रेनशॉ टीम के भारत दौरे को बड़ी चुनौती मान रहे हैं. वे और ऑस्‍ट्रेलियाई टीम इसकी तैयारी के लिए धीमे और घुमावदार विकेट में अभ्‍यास में जुटे हैं. रेनशॉ भारतीय विकेट के लिहाज से अपनी बल्‍लेबाजी को माकूल बनाने के लिए ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व ओपनर मैथ्‍यू हेडन से भी सलाह ले रहे हैं.

बाएं हाथ के बल्‍लेबाज हेडन भारतीय विकेटों पर बल्‍लेबाजी करते हुए खासे कामयाब रह चुके हैं. ऑस्‍ट्रेलिया की टीम यहां आईसीसी अकादमी में धीमे और टर्न लेते विकेटों पर अभ्‍यास करके भारतीय दौरे के लिए सर्वश्रेष्ठ तैयारियां कर रही है.

वह 13 फरवरी को मुंबई के लिए रवाना होगी. पहले चार टेस्ट मैचों में 63 के औसत से रन बनाने वाले 20 वर्षीय रेनशॉ ने कहा, ‘यहां आईसीसी अकादमी में पिचें शानदार हैं. यहां टर्निंग विकेट हैं और तेज गेंदबाजों के लिये धीमे विकेट भी. भारत दौरे से पहले यह हमारे लिए सर्वश्रेष्ठ तैयारी है. हमने भारत पहुंचे बिना यहां दो अच्छे सप्ताह बिताए हैं. ’

रेनशॉ का यह पहला भारत दौरा होगा और बाएं हाथ का यह बल्लेबाज इस चुनौती के लिये तैयार है. वह दिग्गज मैथ्यू हेडन से भी सलाह ले रहे हैं जिन्होंने भारत में ढेरों रन बनाए हैं. उन्होंने कहा, ‘मैंने दो बार उनसे (हेडन से) फोन पर बात की. उन्होंने कहा कि वहां की परिस्थितियों को आत्मसात करो और अधिक से अधिक अनुभव हासिल करो. मैं अभी 20 साल का हूं और विश्व के सबसे मुश्किल स्थान पर खेलने के लिए जा रहा हूं. इसलिए मैं चुनौती का पूरा आनंद लेना चाहूंगा.’

भारत दौरे में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को चार टेस्‍ट मैच खेलना है. सीरीज का पहला टेस्‍ट 23 से 27 फरवरी तक पुणे में, दूसरा 4 से 8 मार्च तक बेंगलुरू में, तीसरा 16 से 20 मार्च तक रांची में और चौथा टेस्‍ट 25 से 29 मार्च तक धर्मशाला में खेला जाना है.

Share With:
Rate This Article