विजीलैंस मुख्यालय में हुई अहम बैठक, खंगाली गई कांग्रेस की चार्जशीट

शिमला

सरकार के निर्देश पर विजीलैंस ने एक बार फिर कांग्रेस की चार्जशीट के पन्नों को खंगाला है। सूत्रों के अनुसार जांच एजैंसी ने कई हाई प्रोफाइल मामलों पर गहन चर्चा की है। विजीलैंस मुख्यालय में मंगलवार को अहम बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता ए.डी.जी.पी. श्याम भगत नेगी ने की। बैठक में आई.जी.ए.पी. सिंह और डी.आई.जी. अरविंद शारदा के अलावा जिलों से आए अफसरों ने भी शिरकत की। आला अफसरों ने अपने मातहत आने वाले अधिकारियों को लंबित केसों की जांच में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी केसों की तिमाही समीक्षा की। हरेक अफसर ने प्रगति रिपोर्ट सामने रखी। अफसर पूरी तैयारियों के साथ आए हुए थे। इससे पहले आला अफसरों ने आपस में एक दिन पूर्व ही बैठक की थी।

बैम्लोई बिल्डर मामले की तेजी से होगी जांच
सूत्रों की मानें तो बैम्लोई बिल्डर मामले में जांच में तेजी लाने को कहा गया है। बैठक में रेणुका बांध प्रोजैक्ट से जुड़े भू-अधिग्रहण केस, कथित जूता घोटाले पर भी चर्चा की गई। उधर, बैठक को लेकर विजीलैंस के अधिकारी कुछ भी नहीं बोल रहे हैं। बैठक में अधिकारियों और कर्मचारियों के वैल्फेयर से जुड़े मुद्दे भी उठे।

चुनावी साल में शायद ही खतरा मोल ले सरकार
चुनावी साल में चार्जशीट पर ठोस कार्रवाई करने की धार कुंद रह सकती है। सरकार और विजीलैंस इसे धारदार बनाने का खतरा शायद ही मोल लें लेकिन 4 साल में दर्ज मामलों और इन्क्वायरी की प्रक्रिया से गुजर रही शिकायतों की प्रगति की जरूर समीक्षा की गई।

Share With:
Rate This Article