गाजियाबाद में गरजे पीएम मोदी, कहा- जनता को जवाब दें अखिलेश

गाजियाबाद

यूपी चुनाव के मद्देनजर आज पीएम नरेंद्र मोदी ने गाजियाबाद में विजय शंखनाद रैली में कहा कि ये चुनाव कौन विधायक बने या कौन नहीं बने इसका निर्णय करने के लिए नहीं, किस स्तर की सरकार बने या न बने इसका फैसला करने के लिए नहीं है. ये चुनाव 14 साल से यूपी में जो विकास का वनवास को समाप्त करने के लिए है.
ये चुनाव विकास की धारा बहाने का चुनाव है. उन्होंने सत्ताधारी दल पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें यूपी में पिछले पांच साल के काम का हिसाब देना चाहिए. बिना उत्तर दिए उत्तम प्रदेश कैसे बनाएंगे. यूपी की जनता सब जानती है. उन्होंने अखिलेश यादव से कहा कि जनता के बीच जाकर हिसाब दीजिए. 2019 का जब चुनाव होगा मैं जनता को हिसाब दूंगा.

उन्‍होंने अखिलेश सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि सपा के राज्‍य में योग्‍यता के आधार पर नौकरी नहीं दी जाती. भर्तियों में घोटाले हुए हैं. योग्‍य व्‍यक्तियों को नौकरियां नहीं मिल रही. उन्‍होंने कहा कि सत्‍ता में आने पर इन घोटालों की जांच की जाएगी. उन्‍होंने बीजेपी के घोषणापत्र के बारे में कहा कि यह बीजेपी का संकल्‍प पत्र होता है. हमने जो वादे किए हैं, उनको पूरा करेंगे.

उन्‍होंने कहा कि केंद्र सरकार ने कई नौकरियों में इंटरव्‍यू समाप्‍त कर दिया है. लेकिन इसके बावजूद हमारी बात नहीं मानी गई. दरअसल इसी से भ्रष्टाचार पैदा होता है और अपने-पराए का भेद किया जाता है. इसलिए राज्‍य से अभी परीक्षाओं में इंटरव्‍यू की व्‍यवस्‍था समाप्‍त नहीं हुई. उन्‍होंने कहा कि जैसे ही राज्‍य में बीजेपी की सरकार बनेगी, उसके तत्‍काल बाद नौकरियों में इंटरव्‍यू की व्‍यवस्‍था समाप्‍त की जाएगी.

उन्‍होंने कहा कि जमीन माफिया के खिलाफ स्‍पेशल टास्‍क फोर्स बनाएंगे क्‍योंकि ये माफिया आम मध्‍यम वर्ग लोगों को लूटते हैं. लोगों के साथ बेईमानी करते हैं. जैसा मकान दिखाते हैं, वैसा बनाते नहीं हैं. अब केंद्र सरकार ने रीयल एस्‍टेट क्षेत्र में धोखाधड़ी रोकने के लिए कानून बना दिया है.

उन्‍होंने किसानों से कहा कि केंद्र सरकार की किसान बीमा योजना को यूपी में सही ढंग से अमलीजामा नहीं पहनाया गया है. इस बीमा मद में 98 प्रतिशत भुगतान सरकार करती है और किसानों को दो प्रतिशत ही देना पड़ता है. लेकिन उत्‍तर प्रदेश में किसान बीमा योजना महज 14 प्रतिशत किसानों के पास ये योजना है. अखिलेश सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि राज्‍य सरकार ने इस दिशा में विशेष प्रयास नहीं किए हैं.

उन्‍होंने कहा कि मेरी लड़ाई काले धन के खिलाफ है. लड़ाई बड़े-बड़े बाबुओं और नेताओं के खिलाफ है. इसी का नतीजा है कि कर्नाटक के एक कांग्रेसी नेता के घर से 150 करोड़ मिले हैं. हालांकि उन्‍होंने कहा कि छोटे व्‍यापारियों और आम लोगों को डरने की जरूरत नहीं है.

उत्‍तर प्रदेश में पश्चिमी यूपी में पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को है. इसी फेहरिस्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज ग़ाज़ियाबाद के कमला नेहरू नगर ग्राउंड में विजय शंखनाद रैली को संबोधित कर रहे हैं.

इसके अलावा देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह गाजियाबाद में ही आज दादरी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वो सपा-कांग्रेस गठबंधन को आड़े हाथों ले सकते हैं. इससे पहले राजनाथ सिंह ने मंगलवार को शामली में पलायन के मुद्दे पर सपा सरकार को घेरा था. राजनाथ सिंह ने कहा कि हुकूमत के होते हुए पलायन कैसे हुआ. साथ ही प्रदेश की क़ानून व्यवस्था को लेकर भी सपा सरकार पर जमकर बरसे थे.

इससे पहले पिछले दिनों पीएम मोदी ने मेरठ में परिवर्तन रैली करके यूपी में अपने चुनाव प्रचार अभियान का आगाज किया था. उस रैली में वह सपा-कांग्रेस गठबंधन पर जमकर बरसे थे. पश्चिमी यूपी में पहले दो चरणों 11 और 15 फरवरी को चुनाव होने जा रहे हैं. पहले चरण के मतदान में मेरठ-सहारनपुर मंडल की आठ जिलों की 73 सीटों पर वोटिंग होगी.

Share With:
Rate This Article