रेप के आरोपी को कोर्ट ने दी सजा, ‘एक साल तक पत्नी के सिवा किसी से सेक्स नहीं’

बॉयसी

अमेरिका के आईडहो प्रांत के एक जज ने बलात्कार के दोषी एक युवक को दिलचस्प सजा सुनाई है। 19 साल के इस युवक को 14 साल की एक नाबालिग लड़की का बलात्कार करने का दोषी पाया गया। अब जज ने कहा है कि एक साल तक वह अपनी पत्नी के सिवा किसी और के साथ सेक्स नहीं कर सकता है। युवक चूंकि कुंवारा है, तो एक साल लंबी प्रॉबेशन अवधि में सेक्स करने के लिए उसे पहले शादी करनी होगी।

दोषी युवक का नाम कोडी स्कॉट है। वह ट्विवन फॉल्स का रहने वाला है। जज रैंडी स्टोकर ने पहले कोडी को 5 से 15 साल जेल की सजा सुनाई, लेकिन बाद में उन्होंने एक साल लंबे राइडर प्रोग्राम के लिए इस सजा को निलंबित कर दिया। अगर कोडी यह प्रोग्राम एक साल की अवधि में पूरा कर लेता है, तो उसे रिहा कर दिया जाएगा। जज ने कहा है कि इस एक साल के राइडर प्रोग्राम के दौरान कोडी किसी के साथ भी सेक्स नहीं कर सकता है। अगर उसने ऐसा किया, तो इसे राइडर प्रोग्राम का उल्लंघन माना जाएगा और उसे जेल भेज दिया जाएगा।

जज ने कहा कि कोडी को इस शर्त पर जमानत दिए जाने की जरूरत समझी गई। ऐसा इसलिए कि जांचकर्ताओं ने कोर्ट को बताया कि 19 साल के कोडी के 34 लोगों के साथ शारीरिक संबंध रह चुके हैं। जज ने कोडी से कहा, ‘अगर यह अदालत आपको प्रॉबेशन पर छोड़ती है, तो उसकी शर्त यह होगी कि आप किसी के साथ भी सेक्स नहीं करेंगे। अगर आप इस अवधि में शादी करते हैं, तो फिर अपनी पत्नी के साथ आप शारीरिक संबंध बना सकते हैं।’ कोडी ने मार्च 2016 में 14 साल की नाबालिग के साथ बलात्कार करने के मामले में अपना अपराध स्वीकार कर लिया था। पीड़िता की मां ने अदालत में कहा, ‘वह शुरुआत से ही मेरी 14 साल की बच्ची का कुंआरापन छीन लेना चाहता था। वह मेरी बच्ची से यही चाहता था।’

Share With:
Rate This Article