मासूम को मां से किया था अलग, अब पहुंचीं जेल

अमृतसर

दरबार साहिब से 3 महीने के मासूम बच्चे को किडनैप करने संबंधी एक मामले में स्थानीय अतिरिक्त जिला एवं सैशन जज हरप्रीत कौर रंधावा की अदालत ने एक आरोपी महिला को धारा-363 व 365 के तहत 5-5 वर्ष की कैद और 3-3 हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। कोई भी जुर्माना राशि अदा न करने पर उसे 2 महीने की अतिरिक्त कैद होगी। इसी मामले में अदालत ने सजा प्राप्त महिला की सहयोगी कथित आरोपी युवती को बरी कर दिया।

गौर रहे कि जिला फिरोजपुर के गांव मेठा वाला निवासी एक महिला सपना पत्नी फुम्मन सिंह ने 23 मई, 2016 को थाना कोतवाली में शिकायत की थी कि वह 22 मई को फिरोजपुर से माथा टेकने के लिए अपने बच्चों के साथ दरबार साहिब आई हुई थी। इस दौरान वहां (यू.पी.) निवासी करीब 26-27 वर्षीय एक महिला अपने एक बेटे, जिसे वह कालू के नाम से बुला रही थी, उसे मिली थी, जिसने उससे जान-पहचान बढ़ा ली। उसने बताया कि 23 मई 2016, सुबह करीब 8 बजे वह अपनी 3 लड़कियों के साथ लंगर छकने के लिए जाने लगी।

लंगर भवन जाते समय वह अपने 3 महीने के मासूम बेटे अगमदीप को उस महिला के पास छोड़ गई थी, लेकिन 15-20 मिनटों के पश्चात जब वह वापस आई तो वह महिला उसके मासूम बेटे को लेकर वहां से गायब हो चुकी थी। इस शिकायत के आधार पर थाना कोतवाली की पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ भा.दं.सं. की धारा-363/365 के तहत मुकद्दमा नंबर 38/2016 दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।

व्हाट्स-एप्प की बदौलत महिला आई थी पुलिस की गिरफ्त में
एक तरफ जहां पुलिस ने आरोपी महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी, वहीं कुछ लोगों ने आरोपी महिला की फोटो व्हाट्स-एप्प वायरल कर दी थी। व्हाट्स-एप्प पर वायरल हुई फोटो ने ऐसा रंग दिखाया कि महिला पंजाब से बाहर फरार होने में कामयाब नहीं हो सकी और लुधियाना पुलिस के हत्थे चढ़ गई। उसकी पहचान जोगिन्द्र नगर सिकरी, जिला मुजफ्फरनगर (यू.पी.) निवासी रजनी उर्फ रज्जो पत्नी नरेश कुमार के तौर पर की गई।

लुधियाना पुलिस ने दी थी सूचना
लुधियाना पुलिस ने 25 मई, 2016 को स्थानीय थाना कोतवाली के तत्कालीन प्रभारी को फोन पर सूचना देते हुए बताया था कि यहां पर एक महिला को एक मासूम बच्चे के साथ गिरफ्तार किया गया था। सूचना मिलने के पश्चात थाना कोतवाली की पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर किडनैप किए गए मासूम बच्चे को बरामद करने के साथ-साथ आरोपी महिला की एक अन्य साथी युवती निन्दर कौर उर्फ शीरो को भी गिरफ्तार करने का दावा किया था।

Share With:
Rate This Article