होमवर्क नहीं किया तो छात्राओं को दी ऐसी सजा, जानकर आपकी भी नजरें शर्म से झुक जाएंगी

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र जिले में एक सरकारी स्कूल की प्रिंसीपल ने छात्राओं को ऐसी सजा दी कि देखने वालों के होश उड़ गए. प्रिंसीपल ने पहले छात्राओं की स्कर्ट उतरवाई और फिर स्कूल ग्राउंड में लड़कियों की परेड कराई. इस मामले से अभिभावकों में खासा रोष है.

मामला जिले के सरकारी स्कूल का है. जहां कक्षा आठ में छात्र-छात्राओं को संस्कृत का होमवर्क दिया गया था. जिसे कक्षा की आठ छात्राओं ने पूरा नहीं किया. अगले दिन जब स्कूल में प्रिंसीपल को छात्राओं के होमवर्क न करने की शिकायत मिली तो वह आपा खो बैठी.

प्रिंसीपल ने पहले उन छात्राओं की स्कर्ट उतरवाई और फिर उन्हें मुर्गा बनाकर स्कूल ग्राउंड में घुमाया. प्रिंसीपल मैडम का गुस्सा यहीं शांत नहीं हुआ, उसने छात्राओं की लातों से पिटाई भी की. इस दौरान छात्राएं उनसे माफी मांगती रहीं लेकिन प्रिंसीपल ने उनकी एक नहीं सुनी.

जिस वक्त लड़कियों को ग्राउंड में शर्मसार किया जा रहा था, तब वहां मौजूद कई छात्र इस मंजर को देख रहे थे. इस दौरान छात्राओं की वीडियो भी बनाई गई. बाद में प्रिंसीपल मैडम ने छात्राओं को धमकी दी कि अगर फिर ऐसा किया तो लड़कियों की वीडियो इंटरनेट पर वायरल कर दी जाएगी.

स्कूल के बाद जब लड़कियों ने घर जाकर अभिभावकों को आपबीती सुनाई तो परिजन सकते में आ गए. उन्होंने पहले स्कूल पर हंगामा किया और मामले की शिकायत पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों से की.

मामले पर संज्ञाम लेते हुए सोनभद्र के जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह ने फौरन स्कूल की आरोपी प्रिंसीपल को निलंबित कर दिया. साथ ही उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है. इस हादसे के बाद से आठों छात्राएं काफी सहमी हुई हैं. फिलहाल वे स्कूल भी नहीं जाना चाहती हैं.

Share With:
Rate This Article