पढ़ें, PAK सेंसर बोर्ड ने क्यों बैन की शाहरुख की फिल्म ‘रईस’

कराची

शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’ में मुसलमानों की नेगेटिव इमेज को लेकर बवाल मचाते पाकिस्तान में बैन कर दिया गया है। पाकिस्तान के सैंसर बोर्ड ने सोमवार को कहा कि फिल्म का कंटेंट और थीम सही नहीं है। इसमें मुसलमानों की नेगेटिव इमेज के साथ ही उन्हें क्रिमिनल, वांटेड पर्सन और आतंकवादी की तरह दिखाया गया है। सैंसर बोर्ड का कहना है कि ‘रईस’ इस्लाम को सही तरीके से नहीं दिखाती।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाकिस्तान में रईस 10 फरवरी को रिलीज की जाने वाले थी  लेकिन सैंसर बोर्ड ने क्यियरैंस नहीं दी। पाकिस्तान में हाल ही में बॉलीवुड फिल्मों से बैन हटाए जाने के बाद रईस के डिस्ट्रीब्यूटर्स ‘हम फिल्मस’ ने सैंसर बोर्ड को फिल्म क्लियरेंस के लिए लिखा था। हालांकि, फिल्म को बैन करने पर सैंसर बोर्ड ने कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है।

बता दें कि भारत-पाकिस्तान के बीच 18 सितंबर, 2016 को हुए उड़ी अटैक के बाद से चल रहे तनाव के कारण पिछले 4 महीने से पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर बैन लगा था। हाल ही में पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्मों को दिखाने की इजाजत दी गई थी। इसके बाद ही ऋतिक रोशन की फिल्म ‘काबिल’ यहां 3 फरवरी को रिलीज हुई।

सैंसर बोर्ड ने भले ही रईस की पब्लिक स्क्रीनिंग पर बैन लगा दिया हो लेकिन डीवीडी मार्केट में फिल्म के प्रिंट्स आसानी से मिल रहे हैं। रईस में शाहरुख खान के अपोजिट पाकिस्तानी एक्ट्रैस माहिरा खान ने भी काम किया है।

Share With:
Rate This Article