उद्धव ठाकरे ने केंद्र पर खूब चलाए शब्दों के बाण, पढ़ें क्या कहा

महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार के साथ-साथ केंद्र में भागीदार बनी शिवसेना ने एक बार फिर से नोटबंदी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया है। शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने केंद्र सरकार पर जबरन नोटबंदी कर देश में संकट पैदा करने का आरोप लगाया है। उद्धव ने मुंबई भांडुप में आयोजित एक सभा में कहा कि नोटबंदी को प्राकृतिक संकट नहीं है बल्कि यह जानबूझकर बनाया हुआ संकट है।

उन्होंने सरकार की खिंचाई करते हुए भाजपा पर आरोप लगाया कि रातोंरात नोटबंदी की घोषणा करके किसानों, समेत महिलाओं की बचत पर भी शक कर उसको कालेधन से हुई कमाई में जोड़ दिया। उन्होंने ऐसा दिखाया कि सब चोर ही हैं। इस दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पीएम नरेंद्र मोदी पर भी जमकर निशाना साधते हुए कहा कि अगर ये चेार हैं तो क्या आप चाेरों के प्रधानमंत्री हैं। इस रैली में उन्होंने केंद्र द्वारा कुछ योजनाओं को रोकने का भी आरोप लगाते हुए सरकार को आड़े हाथों लिया।

भांडुप में आयोजित इस सभा में उद्धव ठाकरे ने नोटबंदी के दौरान हुई मौतों पर भी सवाल सेे जवाब मांगा। उन्होंने सभा में केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए यह भी पूछा कि इन मौतों के लिए आखिर कौन जिम्मेदार है। साथ ही यह भी पूछा कि नोटबंदी के बाद से कितने हमलों को रोकने में सरकार सफल हुई है। उन्होंने सरकार पर लोगों की जेबों में पॉकटमारी करने का भी आरोप लगाया। साथ ही कहा कि नोटबंदी के कारण सिर्फ मजदूर और गरीब वर्ग ही लाइनों में लगा रहा, कोई भी अमीर आदमी इन लाइनों में नहीं लगा।

Share With:
Rate This Article