RLD ने जारी किया घोषणा पत्र, 14 दिन में गन्ना किसानों को भुगतान का वादा

लखनऊ

यूपी चुनाव के लिए सोमवार को राष्ट्रीय लोक दल ने चुनावी घोषणा पत्र जारी किया. पार्टी अध्यक्ष अजीत सिंह ने घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि उनकी पार्टी ‘सुखी किसान, स्वाभलंबी नौजवान’ के नारे पर फोकस करेगी. उन्होंने कहा कि युवाओं और किसानों को विशेष महत्व दिया गया है.

आरएलडी ने घोषणापत्र में किसानों के लिए किसान आयोग बनाने का वादा किया है जो किसानों की समस्याओं को दूर करेगा और उनकी मदद करेगा. साथ ही एक कृषि बजट बनाने का ऐलाम भी किया गया है.

घोषणापत्र में वादा किया गया है कि अगर आरएलडी की सरकार बनी तो 14 दिनों के अंदर गन्ना किसानों का बकाया भुगतान किया जाएगा. आपको बता दें कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में गन्ने की खेती की जाती है और यही इलाका आरएलडी का गढ़ माना जाता है .

आरएलडी ने अपने घोषणापत्र में पुलिस सुधार पर भी जोर दिया है. पुलिसिया तंत्र में भ्रष्टाचार खत्म करने और पुलिस अधिकारियों की जवाबदेही तय करने की बात घोषणापत्र में की गई है.

पश्चिमी और उत्तरी यूपी में कोर्ट बनाने का वादा भी इस घोषणापत्र में शामिल है. साथ ही राज्य में पंचायत राज व्यवस्था को मजबूती देने की वादा भी किया गया है.

आरएलडी ने युवाओं को रिझाने के लिए 100 दिन की अंदर सरकारी महकमों में नौकरियां बढ़ाने की वादा किया है ताकि ज्यादा से ज्यादा युवाओं को रोजगार मिल सके. महिलाओं को सरकारी नौकरी में 33 फीसदी आरक्षण देने का वादा भी किया गया है.

छात्रों को पढ़ाई के लिए लॉन, राज्य के कई शहरों में एम्स जैसा सरकारी अस्पताल बनाने का वादा भी आरएलडी के घोषणापत्र में शामिल है.

Share With:
Rate This Article