खेल-खेल में लगा लिया फंदा, 9वीं की छात्रा की मौत

हिमाचल के सिरमौर जिले के उपमंडल शिलाई के एक गांव में अपने भाई-बहनों के साथ खेल रही नौवीं की छात्रा ने अचानक रस्सी से फंदा लगा लिया। इससे उसकी मौत हो गई। उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। बहरहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर फंदा लगाने के कारणों की छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के बाद लड़की का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार शाम को शिलाई उपमंडल के एक गांव की लड़की अपने भाई और बहनों के साथ घर की ऊपरी मंजिल पर खेल रही थी। इस बीच, उसने अचानक फंदा लगा लिया। अन्य बच्चों के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजन ऊपरी मंजिल की ओर दौड़े। मौके पर जाकर देखा तो लड़की फंदे पर झूल रही थी।

उन्होंने तुरंत उसे नीचे उतारा और अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। अस्पताल में डॉक्टरों ने लड़की को मृत घोषित कर दिया। नाबालिग लड़की नौवीं कक्षा की छात्रा थी। उधर, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन शुरू की।  अस्पताल प्रबंधन ने लगभग 9:30 बजे शिलाई थाना को इसकी सूचना दी।

जांच अधिकारी एएसआई प्रताप ने बताया कि मौके पर न तो कोई सुसाइड नोट मिला है और न ही किसी ने कोई शक जताया है। लड़की ने फंदाक्यों और कैसे लगाया, इसका पता अभी तक नहीं चला है। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाने के लिए लड़की का शव परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस मामला दर्ज कर छानबीन कर रही है।

Share With:
Rate This Article