विराट कोहली की कप्तानी काफी प्रभावशाली: ब्रायन लारा

हैदराबाद

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के प्रशंसकों की सूची में अब ब्रायन लारा भी शामिल हो गए हैं. लारा ने कोहली की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें मौजूदा दौर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज तो बताया, साथ ही लारा ने कोहली की कप्तानी को भी बहुत ही प्रभावशाली करार दिया है.

लारा इन दिनों गोल्फ में हाथ आजमा रहे हैं और अभी हैदराबाद आए हुए हैं. वेस्टइंडीज के लिए 131 टेस्ट मैचों में 11,953 रन बनाने वाले कैरिबियाई दिग्गज ने कहा- कोहली इस दौर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं और बल्लेबाजी का उनका अपना निराला अंदाज है. मैं खिलाड़ियों की रेटिंग नहीं कर रहा हूं या उसकी किसी से तुलना नहीं कर रहा हूं. यहां तक कि कप्तानी में भी उसका अपना अलग ही अंदाज है जो बहुत ही प्रभावशाली साबित हो रहा है.

आपको बता दें कि विराट की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले साल एक भी टेस्ट मैच नहीं हारा था. इसके साथ ही उनके नेतृत्व में टीम इंडिया ने लगातार 5 टेस्ट सीरीज में जीत दर्ज की थी. महेंद्र सिंह धौनी के वनडे और टी-20 की कप्तानी छोड़ने के बाद कोहली ने तीनों प्रारूपों की कमान संभाली. इसके बाद कोहली की ‘विराट’ सेना ने इंग्लैंड को पहले वनडे सीरीज में 2-1 से हराया और फिर टी-20 सीरीज में भी इंग्लिश टीम को 2-1 से पस्त कर दिया.

Share With:
Rate This Article